News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

नई मंडी पुलिस ने लूट का 12 घंटे में किया खुलासाMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) १२ घण्टे के अन्दर लूट के अभियोग का सफल अनावरण करते हुए थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा ०२ अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार। अभियुक्तगण के कब्जे से लूटे गए ३० हजार रुपये, ०१ मोबाइल व अन्य सामान बरामद (शत-प्रतिशत बरामदगी) की। जनपद में शातिर चोर/लूटेरे अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषके सिंह के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अर्न्तगत पुलिस अधीक्षक नगर श्री सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी नई मण्डी श्रीमति रुपाली राव के नेतृत्व में दिनांक १३.०४.२०२४ को थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा ०२ लूटेरे अभियुक्तों को नसीरपुर रोड की तरफ से गिरफ्तार कर लूट के अभियोग का १२ घण्टे के अन्दर सफल अनावरण किया गया तथा अभियुक्तगण के कब्जे से लूटे गये ३० हजार रुपये, ०१ मोबाइल, ०३ नाईसल पाउडर के डब्बे, ०१ चार्जर, अवैध शस्त्र मय कारतूस एवं घटना में प्रयुक्त ०१ एक्टिवा स्कूटर बिना नम्बर प्लेट बरामद किया गया। अभियुक्तगण की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि १३ अप्रैल को वादी श्री ऋषि जग्गा निवासी गांधी कालोनी थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर द्वारा लिखित तहरीर देते हुए थाना नई मण्डी पुलिस को अवगत कराया कि आज सुबह लगभग १०.१५ बजे ०२ अभियुक्तगण सफेद स्कूटर पर आये तथा तमंचा दिखाकर उनसे थेला लूट कर ले गये, थेले में ३० हजार रुपये, ०१ मोबाइल व चार्जर, ०३ नाईसल पाउडर के डब्बे थे। थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा वादी की तहरीर के आधार पर मु०अ०स०-१३६/२४ धारा-३९२ भादवि बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया तथा घटना के शीघ्र व सफल अनावरण हेतु टीम गठित की गयी।
गठित टीम द्वारा १२ घण्टे के अन्दर उक्त अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०२ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया तथा शत-प्रतिशत बरामदगी की गयी। गिरफ्तार अभियुक्त सन्नी पुत्र मांगेरामपाल निवासी उत्तरी रामपुरी थाना कोतवाली नगर, प्रिन्स पुत्र रोहित कुमार निवासी रविदासपुरी थाना सिविल लाइन शामिल है। जिसके कब्जे से ३० हजार रुपये नगद, ०१ रेडमी मोबाइल व चार्जर, ०३ नाईसल पाउडर के डब्बे, घटना में प्रयुक्त ०१ सफेद रंग का एक्टिवा स्कूटर बिना नम्बर प्लेट, घटना में प्रयुक्त ०१ तमंचा मय ०१ जिन्दा कारतूस १२ बोर बरामद किया। गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक बबलू सिंह वर्मा, उ०नि० नेमपाल सिंह, है०का० सुशील, रोहित तेवतिया, कां. मुनेन्द्र राणा, कुलदीप थाना नई मण्डी शामिल रहे। गिरफ्तार अभियुक्तगण के विस्तृत आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

 

सर्वसमाज का बसपा में ही हित सुरक्षितः मायावतीMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) बहुजन समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने राजकीय इंटर कालेज के मैदान में आयोजित विशाल जनसभा में कहा कि भाजपा और आरएसएस समाज में घृणा फैलाने का काम करती है जबकि बसपा सर्वसमाज को साथ लेकर चलती है और यही वजह है कि प्रत्याशी के चयन में बसपा ने सर्वसमाज के लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है। पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भारी भीड़ को देखकर गद् गद् हुई। उन्होंने कहा कि बसपा किसी भी दल के साथ गठबंधन न कर अपने बलबूते पर दमदारी के साथ चुनाव लड रही है। पश्चिम में बसपा के विरोधी लगातार भ्रामक प्रचार कर रहे है लेकिन ऐसा नहीं है बसपा ने जहां मुजफ्फरनगर में अति पिछडे वर्ग के दारा सिंह प्रजापति तथा बिजनौर में जाट समाज के प्रत्याशी चौ. बिजेंद्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है यही नहीं, मुस्लिम समाज के भी भागीदारी देने का प्रयास किया है और हरिद्वार लोकसभा से मुजफ्फरनगर क्षेत्र में पूर्व विधायक रह चुके मौलाना जमील अहमद काजमी को अपना प्रत्याशी बनाया है। उन्होंने कहा कि बसपा के कार्यकाल में कभी भी किसी तरह का कोई विवाद नहीं हुआ लेकिन सपा और भाजपा ने अनेक जगह दंगे फसाद कराये तथा जाट और मुस्लिम के बीच एक खाई पैदा कर दी। उन्होंने कहा कि बसपा ने कैराना से क्षत्रिय समाज के व्यक्ति को अपना प्रत्याशी बनाया है वहीं जगह जगह अति पिछडों को भी चुनाव मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में एक बहुत बड़ा अंतर है। उन्होंने जनता को अनेक सब्जबाग दिखाये लेकिन उन्हे धरातल पर नहीं उतारा। जनता किसी विरोधी पार्टी के किसी भी नाटक और जुमलेबाजी में नहीं आयेगी। भाजपा ने मेहनतकश लोगों को धोखा दिया है मायावती ने कहा कि अगर बसपा केंद्र में सरकार बनाती है पश्चिमी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाया जायेगा। मायावती ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उसने मेहनतकश लोगों के बजाये पूंजीपतियों को बढ़ावा दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सीमाएं सुरक्षित नहीं है उन्होंने यह भी कहा कि जब बसपा सरकार के कार्यकाल में पुलिस भर्ती हुई थी तो उन्होंने जाट समाज सहित हर वर्ग के लोगों को पुलिस भर्ती में मौका दिया। मुजफ्फरनगर के बसपा प्रत्याशी दारा सिंह प्रजापति ने कहा कि वे बसपा के सच्चे सिपाही है तथा पूरे दमखम से चुनाव मैदान में है तथा वे मुजफ्फरनगर की सीट हर हाल में बसपा की झोली में डालेंगे। बिजनौर से बसपा प्रत्याशी चौ. बिजेंद्र ने भी कहा कि आज दलित समाज सहित प्रत्येक समाज बसपा के साथ है तथा जगह जगह नीला झंडा ही लहरायेगा। रैली में भारी संख्या में दलित एवं अति पिछडे वर्ग की भारी उपस्थिति रही।

 

ट्रेन की चपेट में आने से हुई मौतMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। ट्रेन की चपेट मे आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।
जानकारी के अनुसार बीती देर रात नई मन्डी थाना क्षेत्र के रेशू विहार फाटक से कुछ दूर ट्रेन की चपेट मे आकर एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस हादसे पर मौके पर एकत्रित नागरिकों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची थाना जीआरपी पुलिस ने घटना स्थल नई मन्डी क्षेत्र होने के कारण नई मन्डी थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। मामले की जानकारी मिलने पर थाना नई मन्डी पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस ने नागरिको की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि मृतक के हुलिये के आधार पर शव की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। ताकि उसके परिजनो को इससे अवगत कराया जा सके।

 

महिला की सड़क हादसे में हुई मौत
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सडक हादसे मे महिला की मौत हो गई। महिला की मौत से उसके परिजनो मे कोहराम मच गया।
जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र की शामली रोड काली नदी पुल पर अज्ञात वाहन की चपेट मे आकर नगर के मौहल्ला रामपुरी निवासी पूजा नामक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी वाहन चालक अपने वाहन सहित मौके से फरार हो गया। इस हादसे पर काली नदी पुल पर एकत्रित भीड ने पुलिस को जब इसकी सूचना दी तो मामले की जानकारी मिलने पर तुरंत ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल महिला को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया। जहां उक्त महिला की मौत हो गई। विवाहिता की मौत से परिवारजनो मे शोक छा गया। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की जयंती मनाई
मुजफ्फरनगर। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर जय भारत इण्टर कालेज छपार मे पुष्प अर्पित करते हुए राजकुमार त्यागी अध्यक्ष जय भारत इण्टर कालेज छपार, राजेश कुमार त्यागी प्रबंधक जय भारत इण्टर कालेज छपार, गौरव गुप्ता सदस्य, श्रवण त्यागी सदस्य, धर्मवीर बाबु, अमित कुमार व चुनाव डयुटी पर आये सी आई एस एफ के जवान साथ रहे।

 

चैकिंग अभियान के दौरान 1.50 लाख जब्तMuzaffarnagar News
चरथावल।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एफ.एस.टी टीम तथा थाना चरथावल पुलिस की अवैध धन परिवहन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही, दौराने पुलिस चैकिंग १,५०,०००/- रुपये किये गये जब्त। लोकसभा चुनाव- २०२४ को निष्पक्ष, शान्तिपूर्ण एवं स्वतन्त्र रूप से सम्पन्न कराने व आदर्श आचार संहित के सम्पूर्ण अनुपालन को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चुनाव के दौरान अवैध धन, अवैध शराब, मादक पदार्थों तथा अवैध शस्त्र आदि के परिवहन को रोकने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक सिंह के निर्देशन मे चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी सदर राजू कुमार साव तथा प्रभारी निरीक्षक श्री जसवीर सिंह थाना चरथावल के कुशल नेतृत्व में एफ.एस.टी. टीम तथा थाना चरथावल पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में दौराने पुलिस चौकिंग बिरालसी चौकी के पास से ०१ स्फ्विट गाड़ी नंबर यूके ०७ बीएफ ६००१ से १,५०,०००/- रूपये जब्त किये गये। उपरोक्त धनराशि की बरामदगी के सम्बन्ध में थाना चरथावल पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। एफ.एस.टी. टीम तथा थाना चरथावल पुलिस द्वारा चौकीक्षेत्र बिरालसी के पास वाहनो की सघन चैकिंग की जा रही थी। चौकिंग के दौरान एक स्विफ्ट गाड़ी नंबर यूके ०७ बीएफ ६००१ को चौकिंग हेतु रोका गया तथा सघन तलाशी ली गयी तो गाड़ी से १,५०,०००/- रुपये मिले। गाड़ी मे सवार व्यक्ति जतिन चौधरी पुत्र सुमनपाल निवासी श्री कृष्णा मन्दिर तिलवारी पट्टी जनपद बागपत से उपरोक्त धनराशि के सम्बन्ध में पूछताछ की गयी तो कोई संतोषजनक जवाब नही दे सका ओर न ही धनराशि के स्रोत से सम्बन्धित कोई प्रपत्र दिखा सका। एफ.एस.टी. टीम व थाना चरथावल पुलिस द्वारा उपरोक्त धनराशि को जब्त कर व जांच कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। बरामदगी करने वाली टीम में सुरेन्द्र सिंह (स्टैटिक मजिस्ट्रेट), उ०नि० राजू सिंह, का० राहुल कुमार, दिलीप कुमार, राहुल कुमार शामिल रहे।

 

बैसाखी समारोह व अंबेडकर जयंती मनायी
मुजफ्फरनगर। डॉ. भीम राव अंबेडकर की शिक्षाओं और विरासतों का सम्मान करने और बैसाखी के फसल उत्सव को मनाने के उद्देश्य से, एस. डी. ग्लोबल स्कूल ने इस अवसर को जीवंत और सांस्कृतिक रूप से समृद्ध सभा के साथ मनाया। सभा की शुरुआत भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. बी.आर. अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धांजलि देने के साथ हुई। स्कूल के निर्देशक डॉ सिद्धार्थ शर्मा ने राष्ट्र के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान के बारे में जानकारी साझा की। डॉ. अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने के बाद, माहौल खुशी और उत्साह से भर गया क्योंकि स्कूल ने बैसाखी का त्योहार मनाया, जो पंजाब में फसल के मौसम की शुरुआत का प्रतीक है। रंग-बिरंगे पारंपरिक परिधानों में सजे छात्रों ने भारतीय संस्कृति की जीवंतता और विविधता को दर्शाते हुए लोक नृत्य और गीतों सहित विभिन्न सांस्कृतिक प्रदर्शन किए। हमारी माननीय प्रिंसिपल साक्षी सिंह ने अपने संबोधन में छात्रों को डॉ. बी.आर. अंबेडकर द्वारा बताए गए समानता, न्याय और एकता के सिद्धांतों को बनाए रखने और सांस्कृतिक विविधता को संजोने के लिए मार्गदर्शन किया। छात्रों ने भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के प्रति नए सिरे से प्रशंसा की भावना और समावेशिता और आपसी सम्मान को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता के साथ सभा छोड़ी। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में स्कूल के सभी शिक्षकगण समस्त शिक्षकगण प्रीति गोयल (कोऑर्डिनेटर), शैलजा, आस्था, अमरप्रीत, इशविंदर, रेखा, श्वेता, विदुषी, स्वाति, अमिता, प्रीति शर्मा, पूजा पाल, गुलनाज, , रितु, सुमित गुप्ता, रवि, सौरभ, हिमांशु , आदि का सहयोग रहा ।

 

 

दुर्गा पंचायती मंदिर में माता रानी का हुआ पूजन
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)सर्राफा बाजार स्थित दुर्गा पंचायती मंदिर में मां दुर्गा की पूजा अर्चना लगातार मुख्य यजमानो ंद्वारा किया जा रहा है। वहीं मंदिर प्रागण को भी दुल्हन की तरह से सजाया गया है। मंदिर कमैटी के अध्यक्ष दीपक मित्तल सर्राफ का कहना है कि यह सभी माता रानी की कृपा के अनुसार ही हो रहा है। मां की कृपा जिस पर बन जाये उसके सभी बिगडे कार्य पूरे होते है। नवरात्र के पांचवे दिन मां स्कन्दमाता का मुख्य यजमान आदिश जैन (अरिहंत ज्वेलर्स), स्वराज वर्मा, ऋषिपाल वर्मा द्वारा विधि विधान के साथ यजमान पंडितों द्वारा पूजन किया गया। वहीं मंदिर प्रागंण में छोटी कन्याओं के पांव धोकर उन्हे भोग लगाया गया तथा अंत में सभी को प्रसाद का वितरण किया गया। इस दौरान दीपक मित्तल सर्राफ, सचिव सुनील माहेश्वरी, सौराज वर्मा आदि व्यापारी व मंदिर के पदाधिकारीगण मौजूद रहे।

 

जिसको एक बार भगवान पकड़ लेते हैं फिर कभी नहीं छोड़तेः बृजेश पाठक
मुजफ्फरनगर। सनातन धर्म सभा भवन में चल रहे श्री राम कथा महोत्सव के पांचवें दिन कथा व्यास श्री बृजेश पाठक जी ने बताया कि संसार का व्यक्ति कब पकड़ेगा कब छोड़ देगा कुछ नहीं कहा जा सकता ! लेकिन भगवान जिसे कृपा पूर्वक अपना स्वीकार कर लेते हैं फिर कभी नहीं छोड़ते ! रामायण में वर्णन आता है जब बाली शरीर त्याग करने लगा तब उसने प्रभु श्रीराम से प्रार्थना की आप मेरे पुत्र अंगद का हाथ पकड़ ले ,भगवान को बड़ा आश्चर्य हुआ उन्होंने कहा तुम अंगद से क्यों नहीं कहते वह मेरे चरण पकड़ ले ! बाली ने कहा इसलिए कि जीव भगवान को कब पकड़ेगा कब छोड़ देगा कुछ नहीं मालूम परंतु प्रभु अगर आप अंगद का हाथ पकड़ लेंगे तो मुझे विश्वास है फिर कभी नहीं छोड़ेंगे! आज की कथा के मुख्य यजमान श्रीमती अंजू रानी मित्तल एवं श्री परीक्षित मित्तल तथा श्री सुखदेव मित्तल एडवोकेट द्वारा महाराज श्री को तिलक लगाकर एवं माल्यार्पण कर स्वागत सम्मान किया गया ! इनके अतिरिक्त संतोष शर्मा डॉ रमेश चंद केडिया, प्रेम प्रकाश एडवोकेट ईश्वर दयाल अग्रवाल डॉक्टर देवेंद्र नाथ अजय गर्ग, नवीन गुप्ता, प्रवीण गुप्ता, रविंद्र गुप्ता एडवोकेट श्यामलाल स्वामी, अनिल बंसल प्रेम प्रकाश एडवोकेट श्यामलाल बंसल अजय तायल सीताराम कृष्ण बंसल, सुशील गोयल डॉक्टर सांवलिय आदि सैकड़ो धर्म प्रेमी सज्जनों ने महाराज श्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया एवं श्रीराम कथा का रसास्वादन किया !आज की कथा के समापन के अवसर पर सभा के मंत्री दीपक मित्तल द्वारा महाराज श्री एवं सभी श्रद्धालुओं का आभार व्यक्त किया गया जिनके सहयोग से इस राम कथा का सफल आयोजन किया जा रहा है!

 

एसएसपी ने की गोष्ठी, दिये दिशा निर्देशMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)। आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व सकुशल सम्पन्न कराने के उद्देश्य से वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधिकारियों के साथ किया गया गोष्ठी का आयोजन। चुनाव के दृष्टिगत की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए लागू आदर्श आचार संहिता का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित कराने सहित अन्य आवश्यक दिशा-निर्देशों से अधिनस्थों को कराया गया अवगत। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह महोदय द्वारा लोकसभा निर्वाचन के दृष्टिगत लागू हुई आदर्श आचार संहिता का पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से एवं लोकसभा निर्वाचन को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु रिजर्व पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर श्री सत्यनारायण प्रजापत, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण श्री आदित्य बंसल, पुलिस अधीक्षक अपराध श्री प्रशान्त कुमार प्रसाद, पुलिस अधीक्षक यातायात श्री कुलदीप सिंह, समस्त क्षेत्राधिकारीगण, समस्त थाना प्रभारीगण, प्रभारी चुनाव सेल सहित अन्य अधिकारीध्कर्मचारीगण मौजूद रहे। सर्वप्रथम गोष्ठी के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा लोकसभा चुनाव की तैयारियों के दृष्टिगत निरोधात्मक कार्यवाही, गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट, सी०आर०पी०सी०, आई०पी०सी० में की गई कार्यवाही, शस्त्र जमा कराये जाने की स्थिति, जब्तीकरण की कार्यवाही, आदर्श आचार संहिता के अनुपालन में की गई कार्यवाही, जिला सुरक्षा योजना, पुलिस व्यवस्थापन, अभिसूचना संकलन, सोशल मीडिया की मॉनीटरिंग, निर्वाचन एवं क्रिटिकलध्बल्नरेविल बूथों के सम्बन्ध में अपेक्षित कार्यवाही की समीक्षा की गयी तथा अधिनस्थों को निर्देशित किया गया कि यदि कोई भी व्यक्तिध्राजनैतिक पार्टी किसी प्रकार का आयोजन/सभा/रैली करना चाहते हैं तो उन्हें विधिवत अनुमति लेनी होगी, यदि आचार संहिता का कहीं भी उल्लंघन होता है तो उसपर तत्काल कार्रवाई करते हुए प्राथमिकी भी दर्ज करें तथा आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करायें, क्षेत्र में हुये पुराने विवादो एवं आपसी रंजिशो के बारे में जानकारी कर ऐसे मामलो का प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी आपस में समन्वय स्थापित कर शीघ्र निपटारा कर ले। इसके उपरान्त अवैध शराब व शस्त्रों की बिक्री करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध की गई कार्यवाही की समीक्षा करते हुए अधिनस्थों को निर्देशित किया गया कि ऐसे अपराधों में लिप्त व्यक्तियों को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। तत्पश्चात वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने क्षेत्र में गुण्डा/गैगस्टर एवं शांति भंग करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध निरोधात्मक कार्यवाही की जाए तथा क्षेत्र मे कोई ऐसा व्यक्ति शस्त्रधारक नही होना चाहिए जिसका कोई आपराधिक इतिहास हो, अपराधियों पर गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत पंजीकृत अभियोगो में धारा १४(१) के अंतर्गत उनकी संपत्ति के जब्तीकरण की कार्यवाही करें तथा सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले अराजक तत्वों की लगातार निगरानी की जाये। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा अधिनस्थों को निर्देशित किया गया कि एफएसटी एव एसएसटी की टीम पूरी तरह क्रियाशिल रहे तथा क्षेत्र में लगातार सघन चेकिंग होती रहे, सूचना तंत्र को अधिक से अधिक सक्रिय कर पूरी टीम भावना के साथ कार्य करें ताकि सकरात्मक परिणाम प्राप्त किये जा सके तथा केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल व अन्य राज्यों से प्राप्त पुलिस बल के ठहरने की पर्याप्त व्यवस्था के साथ पानी, बिजली, शौचालयों स्नानागार सहित वाहने की पार्किंग आदि की व्यवस्था को दुरुस्त रखे जिससे उन्हे किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे साथ ही केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के साथ अपने-अपने क्षेत्र में एरिया डोमिनेशन कर लोगों को निर्भीक एवं स्वतंत्र वोटिंग करने के लिए बताएं। अंत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा कि आप लोगों से आशा है कि पूर्व की तरह लोकसभा चुनाव के अवसर पर आप सभी बेहतर रूप से अपने कर्तव्यों एवं दायित्वों का सफलतापूर्वक निर्वहन करेंगे। मीटिंग के दौरान उपस्थित सभी अधिकारियों को निष्पक्षता एवं पूर्ण ईमानदारी से लोकसभा चुनाव को सम्पन्न कराने हेतु दिशा-निर्देश दिए गए तथा बताया गया कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही है।

 

अर्तराष्ट्रीय साइबर अपराध करने वाले जानसठ पुलिस ने 5 दबोचेMuzaffarnagar News
जानसठ।मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) एस०ओ०जी० व थाना जानसठ पुलिस की सयुक्त टीम द्वारा भारत से सिम कार्ड खरीदकर विदेश भेजकर अर्तराष्ट्रीय साइबर अपराध करने वाले ०५ अभियुक्तगण गिरफ्तार किया। अभियुक्तगण के कब्जे से ११९ सिम कार्ड, १३ पासबुक, १० चेक बुक, १८ ए०टी०एम, ०८ फर्जी आधार कार्ड व ३१०००/- रुपये नगद बरामद। जनपद में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषके सिंह निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के अर्न्तगत पुलिस अधीक्षक ग्रामीण आदित्य बंसल के निकट पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी जानसठ राम आशीष यादव एवं सहायक पुलिस अधीक्षक/प्रभारी थाना जानसठ के कुशल पर्यवेक्षण मे दिनांक १२.०४.२०२४ को एस०ओ०जी टीम व थाना जानसठ पुलिस की टीम द्वारा सयुक्त कार्यवाही करते हुए भारत से सिम कार्ड खरीदकर विदेश भेजकर अर्तराष्ट्रीय साइबर अपराध करने वाले ०५ अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्तगण के कब्जे से ११९ सिम कार्ड, १३ पासबुक, १० चेक बुक, १८ ए०टी०एम, ०८ फर्जी आधार कार्ड व ३१०००/- रुपये नगद बरामद किया गया। गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना जानसठ पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। उल्लेखनीय है कि १२अप्रैल को मुखबिर खास द्वारा सूचना दी की कुछ साईबर अपराधी गावं के लोगो को लालच देकर उनसे आईडी, आधार कार्ड, वोटर कार्ड आदि लेकर भारी संख्या मे फर्जी सिम कार्ड को खरीद कर साईबर अपराध के लिए ऊंची कीमत लेकर दुबई भेज रहे है। जिस पर उच्चाधिकारीगण को अवगत कराया गया तथा साथ ही थाना जानसठ पुलिस के साथ संयुक्त टीम बनाकर ०५ अभियुक्तगण को काठका गंगनहर पुल से गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभियुक्तगण तनवीर पुत्र इसराईल, शौकीन पुत्र जमशेद अली, रिजवान पुत्र मौ० उमर निवासी ग्राम तावली थाना शाहपुर, खुशनसीब पुत्र वलेदीन नि० ग्राम काटका थाना जानसठ, विजय पुत्र रामचन्द्र प्रजापति नि० न्यु फ्रडेंस कालोनी, दिल्ली। जिनके कब्जे से ११९ सिम कार्ड, १३ पासबुक, १० चेक बुक, १८ ए०टी०एम कार्ड, ०८ फर्जी आधार कार्ड, ३१,०००/- रुपये नगद बरामद किया।
प्रारम्भिक पूछताछ के दौरान अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि हम लोग गांव के भोले-भाले लोगो को पैसो का लालच देकर उनकी आईडी का प्रयोग कर एयरटेल कम्पनी के नए सिम कार्ड खरीदते है, जिन्हे हम लोग तावली निवासी तनवीर, आरिफ, पंकज, इकरार, तामिल, नौशाद, दिलशाद, मोनिष, आदि को १००० से लेकर १५०० सौ रु० प्रति सिम के हिसाब से बेच देते है।
अभियुक्त तनवीर ने बताया कि हम लोग इनसे सिम खरीद कर तालिब के माध्यम से सिम कार्डो को स्कैनिंग से बचाने के लिये सिमो को अलग-अलग कार्बन पेपर में पैक करके लोअर और पेन्ट की लास्टिक की जगह पर छिपाकर लोअर या पेन्ट को डिब्बे में पैक करके तथा बैंको की अन्य प्रान्तो की शाखाओ में फर्जी अकाउन्ट खुलवाकर उनकी पासबुक व चौकबुक को भी कोरियर के माध्यम से अफसर पुत्र शेरजान वाजिद पुत्र मतलूब व इमरान पुत्र गबरू नि०गण ग्राम तावली थाना शाहपुर के पास दुबई भेज देते है जिसका उपयोग वह लोग साइबर अपराध से भारी मात्रा मे अवैध धन अर्जित करने के लिए करते है। हम लोगो द्वारा अब तक लगभग ६००० सिम लोगो से खरीद कर दुबई भेजे जा चुके है।
गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक सुभाष अत्री एस०ओ०जी० टीम, निरीक्षक अपराध जनक सिंह चौहान थाना जानसठ, उ०नि० दीपक चौधरी, मोहित चौधरी, है०का० अमित तेवतिया, अमरदीप सिरोही, राजीव भारद्वाज, सुहैल खान, जोगिन्दर, ब्रहम प्रकाश, गुरनाम सिंह, प्रशान्त शर्मा, तरुण पाल, विक्रान्त चौधरी, अमित यादव, सचिन अत्री, जितेन्द्र त्यागी, कपिल, रवि राणा, कां. प्रशान्त सिरोही, है. विकास चौधरी, जोगिन्द्र सिंह, शैलेंद्र भाटी, अमित थाना जानसठ शामिल रहे।

 

बॉक्सिंग के बच्चों का उच्च प्रदर्शन – मतदान के लिए बड़ों को करेंगे प्रेरित
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) आर्य एकेडमी में किक बॉक्सिंग एसोसिएशन द्वारा प्रदेश एवं देश में बॉक्सिंग टीमों ने प्रदर्शन किए। किक बॉक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव मनोज कुमार आर्यावर्त खेल संघ उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन और मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स गवर्नमेंट ऑफ इंडिया से मान्यता प्राप्त संस्थाओं ने विजेता खिलाड़ी व टीमों को पुरस्कार व मेंडल देकर सम्मानित किया। मुख्य अतिथि सत्यप्रकाश रेशू ने बच्चों को सम्मानित करते हुए बताया कि खेलों से डर निकलता है, साहस आता है, स्मरण शक्ति बढ़ती है, स्वास्थ्य ठीक रहता है, शरीर की इम्युनिटी पावर बढ़ती है, जीवन के हर पड़ाव पर विजय प्राप्त होती है एवं जीवन शेर जैसा बन जाता है। मुख्य अतिथि रेशू ने बच्चों से भी लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए घर के सभी बड़ों को मतदान करने की अपील करने को कहा। जिससे बच्चे बचपन से ही मतदान के महत्व को समझने लगेंगे। इस अवसर पर अजय उपाध्याय, मनोज कुमार, पिंकी, राखी, जावेद आदि ने मुख्य अतिथि सत्यप्रकाश रेशू की साथ बच्चों को आगे बढ़ाने की प्रेरणा दी व कुछ बॉक्सिंग के टिप्स बच्चों को सिखाए।

 

धूमधमा के साथ जयंती पर निकाली शोभायात्रा
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) भारतीय संविधान के निर्माता डा.भीमराव अंबेडकर की जयंति के अवसर पर शहर के मौहल्ला बारादरी से शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें विभिन्न बैंण्ड बाजे शामिल रहे बारादरी से शुरू होकर निकली यह शोभायात्रा रविदासपुरी, अंसारी रोड, मालवीय चौक, टाउनहॉल रोड, झांसी की रानी आदि विभिन्न मार्गो से होते हुई। इस दौरान समिति से जुडे विभिन्न पदाधिकारी एवं समाज के गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 4 =