News
खबरें अब तक...

समाचार

गलियों को सैनिटाइज किया
चरथावल। नगर पंचायत चेयरमैन सतेंद्र त्यागी ने कस्बे में कई गलियों को सैनिटाइज किया। ट्रैक्टर पर टैंकर को लेकर नगर के विभिन्न वार्डों को कर्मचारियों के सथ उन्होंने स्प्रे मशीन द्वारा महाब्रह्मणान, बाजार खुर्द, छिपियान, हलवाईयान, बाल्मिकी बस्ती, कानूनगोयान, बाजार कलां, मुर्दापट्टी आदि में सैनिटाइज किया। वरिष्ठ लिपिक महेश प्रसाद, सफाई नायक आदेश कुमार, मदन लाल, राजीव कुमार आदि का सहयोग रहा।

असहाय एवं निर्धन लोगों को भोजन के पैकेट दिये3 News 2 |
मुजफ्फरनगर। विभिन्न रोटरी क्लबों के सहयोग से लोक डाउन की विकट स्थिति में नगर में असहाय एवं निर्धन लोगों के लिए ३५० पैकेट भोजन प्रशासन को सुपुर्द किए गए। अभी तक १६ दिनों में हम ६८०० भोजन के पैकेट जरूरतमंद लोगों के बीच वितरित कर चुके हैं। आज के भोजन वितरण कार्यक्रम में रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिड टाउन के पूर्व अध्यक्ष एवम् डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन चाइल्ड डेवलपमेंट रोटेरियन सुनील अग्रवाल, रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर संस्कृति के पूर्व अध्यक्ष एवं सहायक मंडल अध्यक्ष रोटेरियन देवेंद्र कुमार, रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर गैलक्सी के अध्यक्ष रोटेरियन संदीप गर्ग, पूर्व अध्यक्ष एवम् सहायक मंडलाध्यक्ष रोटेरियन नीरज बंसल, रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर के पूर्व अध्यक्ष डॉ. एम. एल. गर्ग एवं रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर समर्पण के अध्यक्ष रोटेरियन सचिन गोयल का विशेष सहयोग रहा। यह कार्यक्रम रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर, रोटरी क्लब मुजफ्फरनगर मिडटाउन, संस्कृति, वयम, समर्पण, चेंबर, कुटुंब, गैलेक्सी, विवेक एवं शिखर के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित किया जा रहा है।

दाल मंडी में व्यवस्थाओ का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल एवं सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार द्वारा सम्पूर्ण देश में लागू लॉक डाउन के दृष्टिगत भगत सिंह रोड स्थित दाल मंडी में व्यवस्थाओ का निरीक्षण किया। दौराने निरीक्षण मिली कमियों को ठीक कराने के निर्देश दिए, साथ ही साथ सामान खरीदने आये लोगो से सोशल डिस्टेंस बनाये रखने की अपील की।

पुलिसकर्मियों ने जरूतमंदों को फल वितरित किये 5 News 2 |
मुजफ्फरनगर। एक तरफ कोरोनो महामारी से देश प्रदेश और जिला थर्रा रहा है जिसके चलते हर आम और खास व्यक्ति अपने अपने घरों में कैद हो चुकें है तो वहीं रोज मर्रा खाने कमाने वालों के सामने अब रोजी रोटी का संकट भी गहरा गया है और वह अब सिर्फ और सिर्फ ऐसे व्यक्ति, अधिकारी, जिला प्रशासन सहित दानवीरों को निहारने में लगा हुआ है जो उसकी मदद कर सके और दो जून की रोटी का इंतेजाम करा सके शहर भर में जहां तमाम विभागीय अधिकारीगण, समाज सेवी बुद्धिजीवी जरूतमंदों की मदद करने में लगे हुए हैं तो वहीं आज थाना जी आर पी पुलिस ने भी अपनी दर्यादिली दिखाई है और ऐसे जरूतमंदों को फल वितरित किये है जो वाकई में इसके पात्र है।
जानकारी के अनुसार दिन निकलते ही जनपद मु० नगर में थाना जीआरपी के थाना प्रभारी जी आर पी एम आर कर्दम अपनी टीम के साथ एक गाड़ी में फल भरकर शहर के विभिन्न स्थानों की और निकल पड़े। जहां उन्होंने शहर भर के विभिन्न स्थानों पर ऐसे जरूतमंदों को फल वितरित किये जो वाकई में इसके पात्र हैं थाना प्रभारी एम आर कर्दम ने अपनी टीम के साथ शहर के साईं धाम मन्दिर, रेलवे स्टेशन लाइनों, रेलवे स्टेशन के आस पास , भोपा पुल, भोपा रोड, नवीन मण्डी स्थल के आस पास, जानसठ फ्लाईओवर के आस पास सहित विभिन्न स्थानों पर जरूतमंदों को फल वितरित किये गए।

डीएम, एसएसपी ने जिला परिषद मार्किट का निरीक्षण किया
मुजफ्फरनगर। डीएम, एसएसपी ने कोर्ट रोड स्थित जिला परिषद मार्किट का निरीक्षण किया। आला अधिकारियों द्वारा जिला परिषद मार्किट के औचक निरीक्षण से दवा व्यापारियों में हड़कम्प मच गया। डीएम सेल्वा कुमारी जे व एसएसपी अभिषेक यादव ने जिला परिषद मार्किट का निरीक्षण कर दवा व्यापारियों को सोशल डिस्टेन्सिग के पालन का निर्देश दिया तथा कहा कि कोई भी दवा व्यापारी सीधे ग्राहकों को दवाई न बेचे तथा दुकानदारों को ही सोशल डिस्टेन्सिग के अनुसार दवाईयां बेचे ताकि किसी भी प्रकार से भीड एकत्रित न हो ओर कोरोना से बचाव किया जा सके।

भोजन के पैकेट उपलब्ध कराये7 News 2 |
मुजफ्फरनगर। क्रांति शिवसेना ने लॉक डाउन के दौरान प्रशासनिक अधिकारियो की मौजूदगी मे अनेक कालोनियो मे जरूरतमंद लोगो को भोजन के पैकेट उपलब्ध कराये।
कं्राति शिवसेना के मीडिया प्रभारी राजेश शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता ललित मोहन शर्मा के दिशा-निर्देश पर दर्जनो पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी प्रतिदिन करीब 700 भोजन के पैकेट जरूरतमंदो को वितरित कर रहे हैं। क्रांति शिवसेना के उपाध्यक्ष डा.योगेन्द्र शर्मा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओ द्वारा लॉक डाउन के दौरान की जा रही जनसेवा बहुत सराहनीय है। सभी कार्यकर्ता मिलजुल कर इस पुनीत कार्य मे लगे हैं। क्रांति शिवसेना के कार्यकर्ताओ ने आज नगर के जनकपुरी, इन्द्रा कालोनी, रामपुरी,आवास विकास की कांशीराम कालोनी सहित अनेक स्थानो पर भोजन के पैकेट वितरित किए। इस अवसर पर मनोज सैनी,राजेश कश्यप, वरिष्ठ नेत्री कां्रतिकारी शालू सैनी,वैभव यादव, राहुल शर्मा, उज्जवल पंडित, ललित रूहेला, सुरेश धीमान,हेमन्त शर्मा, शिवम शर्मा, बाबूराम, प्रदीप जैन,बसन्त कश्यप,राममेहर कश्यप आदि अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

चार लाख 58 हजार 901 रूपये की धनराशि नकद दी
मुजफ्फरनगर। डिस्ट्रिक्ट मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यो ने जिला परिषद बाजार मे राज्यमंत्री कपिलदेव अग्रवाल व एडीएम प्रशासन अमित कुमार को पीएम केयर फंड मे चार लाख 58 हजार 901 रूपये की धनराशि चैक/नकद दी। डीएमसीए के पदाधिकारी व सदस्य किसी भी आपदा मे देश व समाज के साथ है। डीएमसीए के पदाधिकारी अपने सदस्यों के आभारी हैं उन्होने संस्था के कहने पर इस पुनित कार्य मे देश व समजाहित मे अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इस अवसर पर अध्यक्ष रविन्द्र सिह, महामंत्री अनिरूद्ध कुमार अग्रवाल, चेयरमैन सतपाल सिह,संरक्षक ओमकुमार गर्ग, जोन अध्यक्ष योगेश मदान,कोषाध्यक्ष आशीष अग्रवाल, संयोजक रविन्द्र निर्वाल व हर्ष भाटिया, पवन सिंघल, कमलजीत सिह, प्रमोद कुमार, अरविन्द गर्ग, शांति सलूजो, दीपक सिंघल आदि सदस्य व दवा व्यापारी उपस्थित रहे।

55 हजार मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करायें
मुजफ्फरनगर। तुलसीराम प्रजापति भूमि संरक्षण अधिकारी मुजफ्फरनगर द्वारा भूमि संरक्षण कार्यालय के समस्त स्टॉफ द्वारा 55000 का बैंक ड्राफ्ट आलोक कुमार अपर जिलाधिकारी प्रशासन को मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा कराने हेतु दिया गया।

सैनिटाइजर मशीन लगाई
मुजफ्फरनगर। श्मशान घाट नई मंडी समिति द्वारा इस करोना वायरस जैसी महामारी को देखते हुए नई मंडी श्मशान घाट में भी सैनिटाइजर मशीन लगाई गई जिससे श्मशान घाट में आने वाले सभी लोग सैनिटाइज हो सके और बीमारी से बचाव कर सकें। समिति की ओर से नई मंडी श्मशान घाट में हाथ धोने के लिए साबुन आदि की व्यवस्था भी की गई है । इस मौके पर समिति के अध्यक्ष हरिशंकर मूंदड़ा .मंत्री संजय मित्तल. कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर .उपमंत्री संदीप कुमार मौजूद रहे।

पका हुआ भोजन प्रशासन के सहयोग से वितरित किया
मुजफ्फरनगर। शिव शक्ति कावड़ सेवा समिति की ओर से गंगाराम पुरा, गाजावाली पुलिया, रविदास पुरी, आंशिक मल्लूपुरा में जो लोग भोजन खरीदने में असमर्थ थे अथवा है, को शिव शक्ति कावड़ सेवा समिति की ओर से निशुल्क पका हुआ भोजन प्रशासन के सहयोग से वितरित किया गया और आगे भी शिव शक्ति कावड़ सेवा समिति इस विषम परिस्थिति में अपना योगदान देती रहेगी।

सपा नेता अब्दुल्ला राणा को होम क्वारन्टीन किया
मुजफ्फरनगर। जिला प्रशासन ने सपा नेता अब्दुल्ला राणा को होम क्वारन्टीन किया है। उल्लेखनीय है कि वरिष्ठ सपा नेता एवं वार्ड 8 से जिला पंचायत सदस्य पति अब्दुल्ला राणा विगत 3 अप्रैल को अपनी ससुराल गढमुक्तेश्वर से वापिस अपेन गांव सूजडू लौटे थे तथा जब से ही लॉक डाउन के चलते गांव सूजडू व आसपास के निराश्रितो के लिए खादय सामग्री आदि का वितरण कर मदद मे जुटे थे। कि जिला प्रशासन द्वारा श्री राणा को होम क्वारन्टीन कर दिया गया। प्रशासनिक अधिकारियो का कहना है कि सपा नेता अब्दुल्ला राणा 3 अप्रैल को जिला हापुड के गढमुक्तेश्वर स्थित अपनी ससुराल से लौटे थे। जिस कारण उनको क्वारन्टीन किया गया है।

पुलिस ने अवैध शराब की भट्टी का किया भंडाफोड़,एक गिरफ्तार12 News |
चरथावल। ग्राम रोनी हरजीपुर में पुलिस ने अवैध शराब की भट्टी का भांडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार किया है जबकि उनके दो साथी मौके से फरार हो गए पुलिस ने मौके से अवैध शराब व शराब बनाने के उपकरण सहित भारी मात्रा को लहन को नष्ट किया गया।
चरथावल थानाक्षेत्र के ग्राम रोनी हरजीपुर में एक मकान में छापेमारी करते हुए अवैध शराब की भट्टी का भंडाफोड़ किया है।सीओ सदर कुलदीप कुमार ने बताया कि चरथावल थाना प्रभारी सूबे सिंह यादव को मुखबिर द्वारा सूचना कि ग्राम रोनी हरजीपुर में एक मकान में अवैध शराब तैयार कर क्षेत्र में बाइकों से बेची जा रही है।सूचना पर थानाध्यक्ष सूबे सिंह के नेतृत्व में बिरालसी चौकी इन्चार्ज सन्दीप कुमार चौधरी ने कांस्टेबल अशोक कुमार,रोबिन आदि पुलिस टीम के साथ छापेमारी करते हुए छापेमारी के दौरान पुलिस ने शराब की भट्टी चलाते हुए विजय पाल पुत्र जनक निवासी रोनी हरजीपुर को मौके से गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके दो अन्य साथी पिंटू पुत्र कृष्णपाल निवासी रोनी ,खेमा पुत्र प्रेम निवासी पीपलशाह पुलिस को चकमा देकर मोके से फरार हो गए। पुलिस ने मौके से दो मोटरसाइकिल,शराब बनाने के उपकरण व 15 लीटर कच्ची शराब बरामद करने के साथ भारी मात्रा में लहन नष्ट किया। पकड़े गए आरोपी का पुलिस ने चालान कर दिया।

सीओ सदर ने चरथावल पहुंचकर अधिनस्थों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश13 News |
चरथावल। पीएम का लोकडाउन बढ़ाने की घोषणा करते ही सीओ सदर कुलदीप कुमार ने थाने चरथावल पहुंचकर थानाध्यक्ष सूबे सिंह सहित सभी अधिनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए इस सप्ताह लोकडाउन का ओर कड़ाई से पालन कराने के आदेश दिए।
देश के प्रधानमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा 19 दिन का लोकड़ाउन बढाने तथा लोकडाउन का ओर कड़ाई से पालन कराने के निर्देश मिलते ही सीओ सदर कुलदीप कुमार ने मुजफ्फरनगर जनपद के थाना चरथावल पहुंचकर थानाध्यक्ष सूबे सिंह सहित सभी अधिनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि लोकड़ाउन का अगला जो एक सप्ताह है उसमें लोकडाउन का ओर सख्ती से पालन कराया जाएगा किसी भी व्यक्ति को मेडिकल इमरजेंसी के अलावा बाहर निकलने की कोई इजाजत नही है।कोई भी व्यक्ति अगर पैदल या वाहन से बाहर निकलेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा उनका वाहन भी सीज किया जाएगा किसी को रत्ती भर बाहर निकलने की अनुमति नही है।सीओ सदर कुलदीप कुमार ने चरथावल थाना प्रभारी सुबे सिंह को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने के साथ साथ गाँवो में भी लॉक डाउन का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए उन्होंने थाना क्षेत्र में अनावश्यक रूप से चल रहे वाहनों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए इसके अलावा उन्होंने किसानो से खेतो में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ कार्य करने के भी निर्देश दिए।

सरकारी स्कूल के बच्चो को भी शिक्षको ने ऑनलाइन पढ़ाना किया शुरू
चरथावल। ग्राम नगला राई स्थित कम्पोजिट विद्यालय में आनलाइन कक्षा चलाने की पहल शुरू हो गई है ग्राम नगला राई के शिक्षकों ने इस अभियान को शुरू किया है।
चरथावल के ग्राम नंगला राई स्थित कम्पोजिट विद्यालय प्राईमरी व जूनियर हाईस्कूल में आनलाइन कक्षा चलाने की पहल शुरू की गयी है स्कूल के शिक्षक मास्टर मौ०आसिफ ने बताया कि लोकडाउन में पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए स्कूल के शिक्षकों ने बच्चों का ग्रुप बनाकर उन्हें वाट्सएप के जरिए पढ़ाने की योजना बनाई है। व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सर्वप्रथम सभी बच्चों को पहले पाठ पढने को दिया जाता है,फिर उसे अच्छी तरह से समझने के लिए वीडियो की मदद ली जाती है उसके बाद अभ्यास कार्य दिया जाता है और ग्रुप पर ही कार्य देखा जाता है। बच्चों को अपने नए सत्र की शिक्षा व्हाटसप पर ही पढ़ने को मिल रही है किताबों के पाठों को आसानी से पढाने,समझाने व समझने के लिए सभी को व्हाटसप ही पढ़ाया जा रहा है ।बच्चे व्हाटसप की सहायता से कक्षा एक से पांच तक के सभी विषयों को आसानी से वीडियो के माध्यम से अपने मोबाइल में ही पढ़ रहे हैं। साथ ही विद्यालय के सभी शिक्षकों के सहयोग से प्रतिदिन बच्चों को हर विषय के कुछ प्रश्नों को करने के लिए दिया जाता है। बच्चे अपनी कापी पर प्रश्नों को हल कर के उसकी फोटो खींच कर पुनः विद्यालय ग्रुप पर डाल देते हैं। जिससे संबंधित विषय के अध्यापक कापी को चेक करते हैं। सहायक अध्यापक अपने अपने घर से बच्चों को पढ़ा रहे हैं।प्रधानाध्यापक मौ०इकराम ने बताया कि बच्चो की पढ़ाई प्रभावित न हो इसके लिए यह बहुत अच्छी पहल है। अन्य स्कुलो को भी इसका अनुसरण करना चाहिए।

सपा नेता बॉबी त्यागी ने डा०भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित की
चरथावल। बाबा डॉ० भीमराव अम्बेडकर के 129 वें जन्मदिन पर सपा नेता बॉबी त्यागी उर्फ दीपक ने उनकी तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।
चरथावल विधानसभा से सपा नेता दीपक उर्फ बॉबी त्यागी ने बाबा डॉ० भीमराव अम्बेडकर के 129 वें जन्मदिन पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए बॉबी त्यागी ने कहा कि आज देश के ऐसे महान व्यक्ति का जन्म दिवस है जो सामाजिक समानता के प्रतीक थे, जिन्होंने इस देश का संविधान बनाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। डा० अम्बेडकर ने गरीब, दलितों और महिलाओं को उनका हक दिलाया और समाज की उन सभी कुरीतियों को खत्म कर दिया। डा०अम्बेडकर के प्रयासों से ही भारतीय संविधान में जाति,धर्म,भाषा और लिंग के आधार पर सभी प्रकार के भेदभाव को समाप्त कर दिया।

महिला ग्राम प्रधानों ने पीएम केयर फंड में दिया एक माह का मानदेय
चरथावल। भारत मे कोरोना वायरस कोविड-19 के कारण लोकडाउन होने पर प्रधानमंत्री के आह्वान पर चरथावल क्षेत्र की महिला ग्राम प्रधानों ने गांवो में विकास कार्य कराने के साथ-साथ पीएम केयर फंड में भी कोरोना के लिए मदद की है। चरथावल विकासखण्ड के ग्राम पंचायत बिरालसी की ग्राम प्रधान बबीता सिंह व ग्राम बधाई खुर्द की ग्राम प्रधान नीलम चौधरी द्वारा अपना एक माह का मानदेय पीएम केयर फंड में दिया गया गांव के ये सभी ग्राम प्रधान लग्न एवं मेहनत से गांवो का सर्वागीण विकास कराने में लगे हुए हैं जो निरंतर विकास कार्य करा रहे हैं प्राथमिक विद्यालयों का कायाकल्प एंव गली मौहल्लो की इंटरलॉकिंग जैसे जनहित कार्य कराए गए है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × four =