News
खबरें अब तक...

समाचार

सडक पर भटक रही बुजुर्ग महिला को घर भिजवाया
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने सडक पर भटक रही बुजुर्ग महिला को उसके घर भिजवाया। जानकारी के अनुसार पुलिस ने जिला अस्पताल के बाहर बैठ कर रो रही बुजुर्ग महिला को उक्त महिला के घर पहुंंचाया। बताया जाता है कि उक्त महिला का मानसिक संतुलन ठीक नही है। तथा उक्त महिला अपने बेटे-बहु पर प्रताडित करने का आरोप लगाया है। पुलिस उक्त महिला को लेकर उसके घर पहुंची।

 

लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ पुलिस ने दिखाई सख्ती2 News 10 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस के प्रभाव के कारण पुलिस प्रशासन द्वारा नागरिको के स्वास्थ्य के दृष्टिगत विभिन्न व्यवस्थाए की गई है। वहीं दूसरी और लॉक डाउन का उल्लंघन करने वालो के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्ती बरती जा रही है।
कोविड 19 के प्रभाव के मददेनजर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. व एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जिला पुलिस प्रशासन द्वारा विभिन्न व्यवस्थाए सुनिश्चित की गई है। ताकि नागरिको को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। प्रशासन ने नागरिको से अपील की है कि सभी लोग अपने घरो मे रहें। बिना किसी जरूरी कार्य के घर से बाहर ना निकले। विभिन्न प्रशासनिक व्यवस्थाओ के बावजूद लोग पुलिस से लुका छिपी कर इधर उधर घूमने का प्रयास करते हैं।
आला अधिकारियो के निर्देश पर एसडीएम सदर अजय अम्बष्ट की मौजूदगी मे पुलिस ने आज बेवजह घूमने वालो के खिलाफ कडा रूख अख्तियार किया। ताकि बिना किसी जरूरी काम के इधर-उधर घूमने वालो को सबक मिल सके। पुलिस ने कई जगह चैकिंग तलाशी की तथा कई वाहनो के चालान काटे। पुलिस की कार्यवाही से वाहन चालको मे हडकम्प मचा रहा।

पीएम केयर फण्ड एवं सीएम केयर फण्ड में सहयोग किया
मुजफ्फरनगर। कोविड 19 वैश्विक आपदा के कारण पूरा देश संकट के दौर से गुजर रहा है। विभिन्न नैतिक,सामजिक एवं स्वयंसेवी संस्थाओ तथा शैक्षणिक संस्थाओ व समाजसेवियो द्वारा पीएम केयर फण्ड एवं सीएम केयर फण्ड मे अनुदान कर सहयोग किया जा रहा है। ताकि देश हित मे सहयोग हो सके।
राष्ट्र भावना से प्रेरित हो नई मन्डी वार्ड 24 के सभासद विकास गुप्ता मंत्री कपिल देव अग्रवाल के गांधी नगर आवास पर पहुंच कर वार्डवासियो के सहयोग से पीएम केयर फण्ड एवं सीएम केयर फण्ड के लिए 86 हजार 701 रूपये की अनुदान राशि के चैक सौपे। मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने सभासद विकास गुप्ता व नई मन्डी के वार्डवासियो के प्रति आभार प्रकट किया।

जिलाधिकारी ने बुढाना सामुदायिक केन्द्र का किया निरीक्षण 4 News 11 |
मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी ने सामुदायिक केन्द्र बुढाना का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम प्रशासन, एसडीएम व सीओ सदर आदि मौजूद रहे।
डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कस्बा बुढाना स्थित सामुदायिक केन्द्र का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सीएचसी का भ्रमण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया। सीएचसी बुढाना का निरीक्षण करने के पश्चात जिलाधिकारी चरथावल स्थित सी.एस.ए.डी. कॉलेज का निरीक्षण कर निर्देशित किया। इस दौरान सीडीओ आलोक यादव,एडीएम प्रशासन अमित कुमार, एसडीएम सदर अजय अम्बष्ट, सीओ सदर कुलदीप कुमार, थाना प्रभारी सुबे सिह व सीएचसी प्रभारी आदि मौजूद रहे।

पुलिस लाइन में आटोमेटिक धुलाई केंद्र की शुरुआत
मुजफ्फरनगर। कोरोना वायरस से लड़ते हुए पुलिस कर्मियों के लिए आवश्यक है कि वो अपनी सेहत का भी पूरा ध्यान रखें। इसके लिए जरूरी है कि प्रतिदिन वो अपनी वर्दी धोएं व साफ सुथरे कपड़े पहने। इसी क्रम में आज पुलिस लाइन में आटोमेटिक धुलाई केंद्र की शुरुआत वरिष्ठ धोबी श्री भूपेन्द्र सिंह द्वारा की गई जहां ५ आटोमेटिक वाशिंग मशीन रखी गयी हैं जिससे बहुत तेजी से सभी कर्मियों के कपड़ो को प्रतिदिन धोया व सुखाया जा सकेगा। भविष्य में जनपद के बड़े थानों पर भी ये प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

कुख्यात अपराधी का गैंग हुआ सूचीबद्धः गैंग(डी-67)
मुजफ्फरनगर। गैंग लीडर कलीम उर्फ बिहारी पुत्र शरीफ निवासी ग्राम निराना थाना सिखेड़ा मुजफ्फरनगर एक कुख्यात एवं शातिर अपराधी है जो अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर संगीन घटनाओं को अंजाम देता है तथा जिसके अपराध करने का तरिका चोरी, अवैध शस्त्र रखना व मारपीट करना है तथा ’०१ दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत है उक्त गैंग को जनपद मुजफ्फरनगर से जनपद स्तर पर (गैंग-डी-६७-कलीम उर्फ बिहारी पुत्र शरीफ) सूचीबद्ध किया गया है।

औषधि निरीक्षक का प्रभार संभाला
मुजफ्फरनगर। अपर आयुक्त प्रशासन खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राहुल सिंह ने दिये गये आदेश में कहा है कि बुलंदशहर की ओषधि निरीक्षक श्रीमती दीपालाल को बागपत का अतिरिक्त प्रभार दिया जाता है इसके अलावा हापुड के औषधि निरीक्षक लवकुश प्रसाद को मुजफ्फरनगर औषधि निरीक्षक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। आदेश में कहा गया है कि जब तक मुजफ्फरनगर के औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर बागपत में क्वारटाइन रहेंगे तब तक ही लवकुश प्रसाद पर चार्ज रहेगा।

एसपी सिटी व सिटी मजिस्ट्रेट ने किया निरीक्षण6 News 4 |
मुजफ्फरनगर। पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल एवं सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार द्वारा दूसरे राज्यों से आये लोगों का कोरोना वायरस से बचाव हेतु एवं लोगो के रहने व खाने की व्यवस्था का निरीक्षण किया गया। सभी को कोरोना वायरस से सावधानी बरतने व लॉक डाउन का पालन करने हेतु दिये आवश्यक दिशा-निर्देश। सम्पूर्ण देश में लागू लॉकडाउन एवं नगरवासियों की सुरक्षा में लगी जनपदीय पुलिस को कोरोना से बचाव के लिए थाना चरथावल पुलिस द्वारा की गयी व्यवस्थाओं (प्रत्येक कर्मचारीगण के पास में सेनेटाइजर, साबुन तथा मास्क की उपलब्धता) को भी चौक किया गया तथा सोशल डिस्टेंस के साथ डियूटी करने, मास्क लगाने, हाथों को समय-समय पर साबुन से धोनेध्सेनिटाईज करने तथा साफ-सफाई रखने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही कांटेक्टलेस हाथ धोने की व्यवस्था को भी चौक किया गया। पुरकाजी बार्डर पर चौकिंग पवाईंटस पर तैनात पुलिस बल को कोरोना वायरस से स्वंय को सुरक्षित रखने के साथ डियूटी करने हेतु निर्देशित किया गया तथा अनावश्यक कार्य के घुमने वाले व्यक्तियोंध् दोध्चार पहिया वाहनों पर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

जरूरतमंद परिवारों की मद्द की
मुजफ्फरनगर। मानव सेवा समिति के संस्थापक शमीम अहमद ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि प्रशासन की अनुमति से जरूरतमंद 10 परिवारो को 5 किलो आटा, 300 ग्राम मसाले, 500 ग्राम सरसो का तेल तथा ढाई किलो आलू व 50 जरूरत को 500 एमएल सरसो का तेल, ढाई किलो आलू तथा अन्य 50 जरूरतमंदो को 250 ग्राम मसाले वितरित किए गए। इस दौरान मानव सेवा समिति के सदस्यो ने होम डिलिवरी की। इस दौरान डा.इकराम, भाई जमीर, शमीम अहमद आदि का सहयोग रहा।

सेनीटाइजर व साबुन वितरित किए
मुजफ्फरनगर। कोरोना महामारी से लडने के लिए सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखने के साथ सेनीटाइजर व साबुन वितरित किए।
भोपा रोड स्थित एस.डी.कॉलेज की कार्यक्रम अधिकारी डा.बबीता गुप्ता कार्यक्रम अधिकारी उन्नत भारत अभियान ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि वैश्विक आपदा कोविड 19 के बढते प्रभाव के मददेनजर सैनेटाइज व साबुन वितरित किये गए। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिग का ध्यान रखने व सकारात्मक सोच रखने तथा अपने आसपास साफ सुथरा माहौल रखने की अपील की गई।

पुलिसकर्मियों का पटका पहना कर स्वागत किया
मुजफ्फरनगर। नई मंडी वासियों ने इस वैश्विक महामारी में अपने कर्तव्य का निर्वाहन कर रहे पुलिस कर्मियों सब इन्स्पेक्टर नरेन्द्र, वीरपाल सिंह ,सचिन ,गौरव दीपक ,सौफीआदि का सभासद विपुल भटनागर की अगुवाई में चौड़ी गली पर पटका पहना कर स्वागत किया। विपुल भटनागर ने कहा कि इस संकट के समय प्रशासनिक अधिकारियों ,पुलिस , नगरपालिका व सफाई कर्मचारियों, आदि ने जिले के जन प्रतिनिधियों व शासन के साथ कंधे से कंधा मिला कर मुजफ्फरनगर की जनता को सुरक्षित रखा है सभी बधाई के पात्र है द्य सम्मान करने वालों में रवि गुप्ता पंकज मालिक पीयूष सिंघल अमन सिंघल ,बतरा जी विनीत बंसल रचित बंसल आदि उपस्थित रहे

एसएसपी अभिषेक यादव ने निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को दिये दिशा-निर्देश10 News 4 |
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन के दृष्टिगत एसएसपी अभिषेक यादव महोदय द्वारा थानाक्षेत्र भोपा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान निम्नवत कार्य किये गये डियूटी चैक-चैकिंग पवाईंटस पर तैनात पुलिस बल को कोरोना वायरस से स्वंय को सुरक्षित रखने के साथ डियूटी करने हेतु निर्देशित किया गया तथा अनावश्यक कार्य के घुमने वाले व्यक्तियों दो-चार पहिया वाहनों पर तत्काल कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।
बैंक व्यवस्था चैकिंग-भोपा क्षेत्र में पडने वाले बैंकों का निरीक्षण किया गया, वहां तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया कि बैंक आने वाले सभी व्यक्तियों द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाये तथा मास्क का प्रयोग किया जाये।
थाना भोपा निरीक्षण- सम्पूर्ण देश में लागू लॉकडाउन एवं नगरवासियों की सुरक्षा में लगी जनपदीय पुलिस को कोरोना से बचाव के लिए थाना भोपा द्वारा की गयी व्यवस्थाओं (प्रत्येक कर्मचारीगण के पास में सेनेटाइजर, साबुन तथा मास्क की उपलब्धता) को भी चौक किया गया तथा सोशल डिस्टेंस के साथ डियूटी करने, मास्क लगाने, हाथों को समय-समय पर साबुन से धोनेध्सेनिटाईज करने तथा साफ-सफाई रखने हेतु निर्देशित किया गया।

छापामारी कर चाईनीज मांझे सहित चार आरोपियो को दबौचा
मुजफ्फरनगर। कोतवाली पुलिस ने छापामारी कर चाईनिज मांझे सहित चार आरोपियो को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते शहर कोतवाल अनिल कप्परवान के निर्देशन मे कोतवाली पुलिस ने की गई छापामारी के दौरान चार आरोपियो को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ शुरू की। इस दौरान खालापार चौकी प्रभारी सुनील शर्मा व कुछ अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे। विदित हो कि कोतवाली पुलिस ने बीते दिन आला अधिकारियो के निर्देश पर पान मंडी में छापामारी करते हुए प्रतिबंधित तम्बाकू भी बरामद किया था।

 

लॉकडाउन उल्लंघन की 9 पर रिपोर्ट दर्ज
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन को तोडने वाले 9 लोगों के खिलाफ पुलिस ने दो मामले दर्ज किए है। पुलिस ने सभी के घरों पर पहुंचकर एफआईआर की कॉपी चस्पा की है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए लॉकडाउन किया गया है।
लॉकडाउन तोडने वाले 9 लोगों के खिलाफ जनपद पुलिस ने दो मामले दर्ज किए। उनके घरों पर पहुंचकर एफआईआर की होम डिलीवरी की गयी है।
अभी तक 3261 लोगों पर हुई कार्रवाई
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन में पुलिस ने अभी तक 3261 लोगों के खिलाफ 734 मामले दर्ज किए है। पुलिस ने 19087 वाहनों का चालान व 1366 वाहन सीज किए है। चैकिंग के दौरान पुलिस ने 47 लाख रुपये का शमन शुल्क वसूला है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15176 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =