News
खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस ने वांछितों को दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त व0उ0नि0 राकेश शर्मा द्वारा वॉछित अभियुक्त तस्लीम पुत्र तनवीर निवासी कस्सावान मौहल्ला खालापार थाना कोतवाली नगर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 रविन्द्र सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त अब्दुल कययूम पुत्र हकीमूद्ीन निवासी ग्राम सद्ीपर राजू थाना जानसठ जनपद मुजफ्फरनगर को जानसठ अड्डे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना सिखेडा पर नियुक्त उ0नि0 सतपाल सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त आसिफ पुत्र हारून निवासी ग्राम भन्डूर थाना सिखेडा जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम भिक्की चौराहे से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 लालसिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त अमित पुत्र रीशसिंह उर्फ ऋषिपाल निवासी ग्राम देवीपुरा थाना थानाभवन जनपद शामली को भोपा नहर पुल से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार तौमर द्वारा वॉछित अभियुक्त अर्जुन पुत्र विनोद कुमार निवासी ग्रराम सोहजनी जाटान थाना तितावी जनपद मुजफ्फरनगर को ताज होटल के सामने कस्बा बुढाना से गिरफ्तार किया।

 

अवैध हथियार सहित दबौचा
मुजफ्फरनगर। थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 सुरेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त मुन्नालाल पुत्र कुन्दन निवासी ग्राम दायमपुरा थाना मीरापुर जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम दायमपुरा टंकी के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 रेशमपाल सिंह द्वारा अभियुक्त आदेश पुत्र धर्मसिंह निवासी ग्राम बेलडा थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को जगंल ग्राम बेलडा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया गया।

 

सडक हादसे में पांच घायल
मुजफ्फरनगर। सडक हादसे मे दो बच्चो सहित 5 लोग घायल हो गए। जिन्हे पुलिस ने उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। जानकारी के अनुसार आज सुबह मेरठ से हरिद्वार जाते समय कार बस की चपेट मे आ गई। इस हादसे मे कार सवार कुछ लोग घायल हो गए। पुरकाजी बाईपास पर हुए इस हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलो को एम्बूलैन्स की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया।

 

आग लगने मची अफरा-तफरी
मुजफ्फरनगर। उपलो के कमरे मे अज्ञात कारणो से लगी आग से अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणो की सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के समीपवर्ती गांव सूजडू मे दोपहर के वक्त उपलो से भरे कमरे मे अज्ञात कारणो के चलते आग लग गई। इस हादसे पर आसपास के दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने पुलिस को इसकी सूचना दी। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस व फायर बिग्रेड की टीम तुरन्त ही मौके पर पहुंची तथा आग पर काबू पाया। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई बडा नुकसान नही हुआ।

 

अवैध शराब सहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 रेशमपाल सिंह द्वारा अभियुक्त विपिन उर्फ भट्टा पुत्र राजू निवासी ग्राम बेलडा थाना भोपा जनपद मुजफ्फरनगर को जगंल ग्राम बेलडा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 10 लीटर कच्ची अवैध शराब को बरामद किया।
मुजफ्फरनगर। थाना रतनपुरी पर नियुक्त व0उ0नि0 ललित कुमार द्वारा 03 गौ-तस्कर अभियुक्तों अफजल पुत्र उस्मान, उस्मान पुत्र सुलेमान निवासीगण मौहल्ला गैस गोदाम कस्बा व थाना खतौली जनपद मुजफ्फरनगर, कपिल शमां पुत्र सुरेन्द्र शर्मा निवासी ग्राम सठेडी थाना रतनपुरी जनपद मुजफ्फरनगर को जगंल ग्राम सठेडी से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 जिन्दा सांड व गौकश के उपकरण ( 02 छुरी, 02 कुल्हाडी, 01 गुटका, 02 रस्सी, 01 बुग्गी ) आदि बरामद की गयी।

 

छापामारी से मचा हडकंप
मुजफ्फरनगर। जनपद में स्थानीय स्वास्थ्य विभाग की नाक के नीचे चल रहा लिंग परीक्षण जांच केंद्र बीती देर रात्रि में हरियाणा के रेवाड़ी की टीम ने पूर्णतः गोपनीय जांच पड़ताल करने के के बाद मुखबिर की सटीक सूचना के बाद यहां छापेमारी की और मौके से चिकित्सक सहित उसके अन्य कर्मी रंगे हाथों रुपयों सहित पकड़े गए हैं। हरियाणा से आई स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस टीम द्वारा जहां एक तरफ चिकित्सक एवं उसके अन्य सहयोगियों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज करा दिया है, तो वहीं अल्ट्रासाउंड सेंटर की कई मशीनों को भी यहां सील किया गया है, हरियाणा से आई स्वास्थ्य विभाग की टीमों की अगर बात करें, तो उनका साफतौर पर कहना है कि जनपद में काफी लंबे समय से सर्कूलर रोड पर स्थित डा. दीप्ति अग्रवाल के अल्ट्रासाउंड सेंटर पर लिंग परीक्षण जांच की उन्हें सूचना मिल रही थी, जिसके बाद एक टीम का गठन करते हुए पूरी गोपनीयता के साथ जांच पड़ताल कराने के बाद ही यहां छापेमारी अभियान चलाया है, जिसमें अस्पताल की चिकित्सक सहित अन्य के खिलाफ स्थानीय थाने में संबंधित मामले सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है, उनका कहना है कि जिले में आगे भी जहां भी उन्हें इस तरह की सूचना मिलेगी वे उन पर भी कार्रवाई करेंगे।

 

बागोवाली में विजिलेंस का छापा, 35 घरों में पकड़ी बिजली चोरी
मुजफ्फरनगर। बिजली चोरी के खिलाफ चल रहे अभियान में बागोवाली में आज विभाग ेके छापामारी अभियान में बिजली चोरी करने वालों पर की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। बिजली विभाग की टीम ने पूरी तैयारी के साथ लगभग सुबह छापामारी कर १५ बड़े बकायेदारों समेत २२ लोगों को चोरी से बिजली जलाते पकड लिया। कई अन्य स्थानों पर बिजली के तारों पर कटिया डालकर चोरी से बिजली जलाने वालों को भी पकडा। छापेमारी में पकड़े गए सभी लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर देते हुए मुकदमा दर्ज कराया गया है। पश्चिमांचल पावर कारपोरेशन विभाग की टीम छापामार कार्रवाई करने के लिए शहर से सटे ग्राम बागोवाली में पहुंची। जहां २२ लोग बिजली के तारों पर कटिया डालकर चोरी से घर की बिजली जलाने के अलावा एसी, कूलर आद बिजली उपकरण बिना बिल चुकाए जलाते हुए मिले। विजिलेंस टीम ने मौके की वीडियो बनवाते हुए चोरी से बिजली जला रहे लोगों के कटिया उतरवाए। गांव बागोवाली में बिजली विभाग की विजिलेंस टीम के छापे से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। इस दौरान २२ लोग चोरी से बिजली जलाते हुए बिजली विभाग की टीम ने पकडे। चोरी से बिजली जलाने वालों में १५ बकायेदार भी शामिल हैं। बिजली चोरों के खिलाफ थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराने की तैयारी चल रही है।

 

कालेजो मे फीस मे छूट एवं स्कॉलरशिप की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन3 News 13 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना काल के कारण नए सत्र मे कालेजो मे फीस मे छूट एवं स्कॉलरशिप की मांग को लेकर रालोद छात्र सभा के पदाधिकारियो व कार्यकर्ताओ ने रालोद छात्र सभा के प्रदेश सचिव सार्थक लाटियान कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर राज्यपाल को समबोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। जिसमे मांग की गई कि वैश्विक आपदा कोविड-19 के मददेनजर कॉलेजो मे नए सत्र के दौरान विगत वर्षो के अपेक्षा कम फीस ली जाए। कोराना काल के समय की फीस ना ली जाए। तथा छात्रो को स्कॉलरशिप जल्द से जल्द उपलब्ध कराई जाए। इस दौरान जब रालोद छात्र सभा जिलाध्यक्ष पराग चौधरी से बात हुई तो उन्होने कहा कि सभी कॉलेजो मे छात्र-छात्राओ को फीस मे छूट मिलनी चाहिए। यदि छात्रहित मे फीस मे कमी नही की जाती तो रालोद छात्र सभा जल्द ही बैठक कर रणनीति बनाएगी। ज्ञापन सौपने वालो मे रालोद छात्र सभा प्रदेश सचिव सार्थक लाटियान, नसीम,शादाब, अंकित सहरावत, काजी शाहिद आलम,गुडडु सहित सैकडो युवा मौजूद रहे।

 

कांग्रेसियों ने कुरैशी समाज के लोगों पर उत्पीडन का आरोप लगाया4 News 13 |
मुजफ्फरनगर। कांग्रेसियो ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंच कर राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौपा। जिसमे उत्तर प्रदेश मे कुरैशी समाज के लोगो पर उत्पीडन का आरोप लगाते हुए कांग्रेस कमैटी अल्पसंख्यक विभाग के तत्वाधान मे एक ज्ञापन सौपा।
कांग्रेस शहर अध्यक्ष जुनैद रऊफ के नेतृत्व मे कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पर पहुंचे कांग्रेसियो ने राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार को सौपा।
उनकी मांगों में मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश में बन्द पड़े स्लेटर हाउस को आधुनिक तकनीक के साथ शीघ्र चालू किया जाए तथा जिन जिलों में स्लेटर हॉउस नहीँ है उनमें शीघ्र आधुनिक स्लेटर हाउस का निर्माण कराया जाये। सरकारी स्लेटर हाउस ना होने के कारण निजी स्लेटर हाउस स्वामी मनमाने दामों पर छोटे दुकानदारों को मीट बेचते है जिससे मीट महंगाई चरम पर है। उत्तर प्रदेश में सरकार ने मीट बेचने वाले छोटे दुकानदारों के लाइसेंस बनाने व नवीनीकरण की प्रक्रिया को जटिल बना दिया है सरकार द्वारा लाइसेंस बनाने व नवीकरण की प्रक्रिया को आसान बनाया जाए। सपा सरकार में बंद हुए कानपुर से लेकर हापुड़ तक प्रदेश भर में बंद पड़े सभी चमड़े के कारखानों को शीघ्र चालू किया जाये। चमड़े के कारखाने से व उसके व्यापार से मात्र क़ुरैशी समाज ही नही बल्कि कई दिगर समाज भी जुड़े हैं और चमड़े के गोदामों के बन्द होने से इन समाजों में भी रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। लाइसेंस मानक से मीट बेचने वालों व निजी स्लेटर हाउस से शुदा बिल पर मीट खरीदकर लाने वालों को पुलिस बे वजह परेशान करती है उनसे अवैध रूप से धन की उगाई करती है उनका उत्पीड़न करती है उत्तर प्रदेश सरकार को इसे संज्ञान में लेते हुए कुरेशी समाज की मदद के लिए अति शीघ्र एक हेल्पलाइन नंबर जारी करना चाहिए। क़ुरैशी समाज पर लगी रासुका व झूंठे मुकद्दमों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए तथा निर्दाष पाए जाने वालों क़ुरैशी समाज के लोगों पर लगे मुकदमे बापिस लिया जाने चाहिए। राज्यपाल अल्पसंख्यक कांग्रेस उत्तर प्रदेश द्वारा जनहित में उठाई गईं कुरेशी समाज की मांगे न्यायोचित है कृपया इन्हें शीघ्र पूरा किया जाए। इस दौरान अब्दुल काजी,शादाब कुरैशी,मो.सलमान,खुशनसीब, नसीम कुरैशी,नईम रहमानी, मोमिन सिददकी आदि मौजूद रहे।

 

समाचार

मृतक शाहिद के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया5 News 17 |
मुजफ्फरनगर। जिला कारागार मे निरूद्ध कैदी शाहिद पुत्र सुबराती निवासी ग्राम न्याजुपूरा की मौत के मामले मे परिजनो ने शाहिद की मौत के मामले मे हत्या का आरोप लगाते हुए मामले की जांच पडताल व आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। उल्लेखनीय है कि शहर कोतवाली क्षेत्र के निकटवर्ती गांव न्याजुपूरा निवासी कैदी शाहिद ने बीते दिन जिला कारागार मे खुद को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आज कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचे मृतक शाहिद के परिजनो व ग्रामीणो ने जिलाधिकारी के नाम सौपे गए प्रार्थना पत्र मे आरोप लगाते हुए बताया कि शाहिद एन.डी.पी.एस. के मामले मे बन्द था। मृतक के परिवारजनो ने उसकी हत्या का आरोप लगाते हुए इस पूरे मामले की छानबीन व आरोपियो के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। इस दौरान मृतक शाहिद की मां जुबैदा पत्नि स्व.सुबराती व कुछ अन्य परिजनर,ग्रामीण मौजूद रहे।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

एनएच-58 पर जाम लगाकर काले कानूनों का पुतला फूंका6 News 12 |
मुज़फ्फरनगर। कस्बा छापार भारतीय किसान यूनियन (तोमर) ने घंटो एनएच-58 पर जाम लगाकर काले कानून का पुतला फूंका और एक ज्ञापन माननीय मुख्यमंत्री के नाम उप जिलाधिकारी को सौंपा जिसमें भाकियू ( तोमर )ने तीनों काले कानून वापस होने की मांग की और आए दिन पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं उन पर तुरंत रोक लगाने की मांग की और किसानों का संपूर्ण कर्ज माफ किया जाए खाद पर आए दिन भाजपा सरकार रेट बढ़ा रही है उस पर भी तुरंत रोक लगाई जाए ऐसे कई मुद्दों को लेकर के भारतीय किसान यूनियन तोमर ने एनएच ५८ हाईवे जाम कर और पुलिस से हाथापाई नोकझोंक के चलते काले कानून का पुतला फूंका। इस मौके पर युवा जिला अध्यक्ष अंकित गुर्जर, पवन त्यागी, मनीष मास्टर, नीरज, पंकज, अजय त्यागी, निखिल इल्तजा, कलीम, जमीर, बाबर आदि लोग मौजूद मौजूद रहे।

 

कचहरी में चैकिंग अभियान चलाया
मुज़फ्फरनगर। कचहरी परिसर की सुरक्षा के दृष्टिगत जनपदीय पुलिस बल,डॉग स्क्वायड व एलआईयू टीम द्वारा जनपद में स्थित कचहरी परिसर में सघन चौकिंग अभियान चलाया गया। डॉग स्क्वॉड व टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ मुजफ्फरनगर कचहरी परिसर में खडे वाहनों एवं संदिग्ध वस्तुओं की जांच की साथ ही परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा वहां मौजूद व्यक्तियों से अपील की गयी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे।

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

वैक्सीन कैंप का आयोजन
मुजफ्फरनगर। दी गुड खांडसारी एवं ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन के कार्यालय पर कोरोना वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल पूर्व विधायक अशोक कंसल वरिष्ठ समाजसेवी भीमसेन कंसल द्वारा किया गया एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय मित्तल द्वारा सभी का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया गया। इस दौरान मंत्री श्याम सिंह सैनी द्वारा सभी अतिथियों का आदर सत्कार किया गया। कैंप में हरिशंकर मुंडा, सुरेन्दर बंसल, संजय मिश्रा राजेश गोयल, पंडित राजीव पराशर, मनमोहन मुंद्रा, जीतेंदर कुच्छल मौजूद रहे।

 

मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया9 1 News |
मुजफ्फरनगर। कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ्य विभाग सुभाष चौहान के नेतृत्व में मास्क एवं सैनेटाइजर का निशुल्क वितरण किया। जिला परिषद के गेट पर आने जाने वाले लोगों को मास्क एवं सैनिटाइजर देकर लोगों को जागरूक किया एवं शिव चौक महावीर चौक के दुकानदारों को भी मास्क एवं सैनेटाइजर देकर इस वैश्विक महामारी के प्रति जागरूक किया।
जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ्य विभाग सुभाष चौहान ने ज़िला परिषद बाज़ार एवं अग्रवाल मार्केट में सभी दवाई लेने आने जाने वालों को एवं ज़िला परिषद बाजार एवं अग्रवाल मार्केट के सभी दवा व्यापारियों से कहा कि क्योंकि यह बीमारी अपना रूप बदल बदल कर कुछ समय के पश्चात आ रही है एवं काफी क्षति पहुंचा रही है तो इससे सावधान होने की आवश्यकता है। सुभाष चौहान ने कहा पहले भी यही देखा गया है कि लापरवाही की वजह से अनावश्यक भीड़ लगाकर और मास्क एवं सैनेटाइजर का सही उपयोग ना करने से इस बीमारी ने अपना विकराल रूप दिखाया है, अतः हमें सभी दवा व्यापारियों को एवं जनपद के लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करें एवं अनावश्यक भीड़ से बचें। साथ ही अध्यक्ष सुभाष चौहान ने अपने सभी दवा व्यापारियों से आग्रह किया है, कि जिस भी दवा व्यापारी ने कोरोना की वैक्सीन अभी तक नहीं लगाई है, वह अवश्य लगवा ले। एसोसिएशन के चौयरमैन प्रमोद मित्तल ने भी अपने सभी दवा व्यापारियों एवं जनपद के लोगों से आग्रह किया है कि हमें शासन की दी जा रही गाइडलाइन का पालन करना चाहिए और मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करने में लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए, जिससे कि सभी लोग सुरक्षित रह सकें। इस अवसर पर सुनील सिंघल सतीश तायल, संजीव वर्मा, राजेश जुनेजा, दिव्य प्रताप सोलंकी, सुबोध जैन, सुनील चौधरी, सचिन त्यागी, अमिताभ सुरेंद्र, संदीप चौहान, विकास दीप तोमर मनोज गर्ग, पंकज तनेजा, कुलदीप शर्मा, मुकेश शर्मा, सुधीर त्यागी आदि पदाधिकारियों ने मास्क एवं सैनिटाइजर का वितरण किया।

 

 

मुजफ्फरनगर में प्रदूषण विभाग की बड़ी कार्यवाही, 8 कचरा माफियाओं पर मुकदमा दर्ज, पेपर मिल भी सीज10 News 8 |
मुजफ्फरनगर। प्रदूषण विभाग ने बड़ी कार्यवाही करते हुए आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज करने के साथ प्रदूषण फैला रही एक पेपर मिल को सीज किया है।
जनपद में प्रदूषण विभाग की बड़ी कार्रवाई की गई है। लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए क्षेत्रीय लोगों व आरटीआई एक्टिविस्ट की शिकायत पर प्रदूषण विभाग के अधिकारी अंकित सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आठ बड़े कचरा माफियाओं पर मुकदमा दर्ज करवा बडी कार्रवाई के साथ एक पेपर मिल को भी सीज किया है। मामला थाना नई मंडी क्षेत्र के भोपा रोड व जानसठ रोड पर अवैध रूप से चल रहे कचरा पन्नी प्लास्टिक कारोबार को प्रदूषण विभाग ने चिन्हित करते हुए आठ कचरा माफियाओं पर कार्रवाई की है। आरटीआई एक्टिविस्ट सुमित मलिक की शिकायत पर जिला प्रशासन व प्रदूषण विभाग ने संज्ञान लेते हुए तीन कचरा माफियाओं के गोदामों व क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे कारोबार पर कार्रवाई करते हुए उनके प्लांट को सीज की कार्रवाई करते हुए नामित किया है।
आरोप है कि क्षेत्र में लगातार इस तरह के कारोबार से क्षेत्र के लोगों को बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता था जो कि क्षेत्र में पूरी तरह वातावरण दूषित हो रहा था और क्षेत्र में प्रदूषण के बढ़ते होने से क्षेत्र में अनेकों बीमारी फैल रही थी। इन सभी शिकायतों के आधार पर जिला प्रशासन के आदेश अनुसार प्रदूषण विभाग की टीम ने पहुंचकर इस तरह के अवैध रूप से चल रहे गोदामों पर कार्रवाई की है। प्रदूषण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई चलती रहेगी। वही इस बड़ी कार्यवाही से पेपर मिलों व कचरा माफियाओं में हडकम्प मचा हुआ जिसके बाद पंजाब से पेपर मिलों द्वारा भेजा जा रहा कचरा माफियाओं पर भी पंजाब प्रदूषण विभाग कार्यवाही की तैयारी में लगा हुआ है यह कचरा पेपर मिलो में आग जलाने के काम आता है जिसके धुएं से वातावरण में प्रदूषण फैलता है ओर कई बड़ी बीमारियां भी वातावरण में फैलती है। कचरा माफिया साजिद पुत्र हसन अली ग्राम दधेड़ा, नोशाद पुत्र नवाब अली ग्राम दँधेड़ा, मुस्लिम पुत्र रुड़ा ग्राम दधेड़ा, वाजिद पुत्र मोहर्रम ग्राम दधेड़ा, नसीम पुत्र मांगी हसन ग्राम दंडहेड़ा, नियाज पुत्र अब्बास ग्राम मखियाली, गुलनवाज पुत्र अब्बास ग्राम मखियाली, इमरान उर्फ मानू पुत्र अहसान ग्राम बिलासपुर के खिलाफ प्रदूषण विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है।

 

रामपुरी में निर्माणाधीन मकान में हुई चोरी, घरों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ चोर11 News 12 |
मुजफ्फरनगर। निर्माणाधीन मकान से चोरों ने एक पानी की मोटर सहित तारों के मंडल चोरी कर ले गए। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित पक्ष से घटनाक्रम की जानकारी ली। नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के मोहल्ला रामपुरी निवासी मोहम्मद नौशाद के निर्माणाधीन मकान से चोर रात में एक पानी की मोटर सहित तारों के मंडल चोरी कर ले गए। घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित पक्ष से घटनाक्रम की जानकारी ली। पुलिस की ओर से घर के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया गया, तो एक चोर उसमें रात को आते और जाते हुए दिखाई दिए. पुलिस सीसीटीवी कैमरों की मदद से चोरों की तलाश में जुट गई है। चोर हजारो रुपए का सामान चोरी कर ले गए। मकान मालिक मोहम्मद नौशाद ने बताया कि उनके मकान में निर्माण कार्य चल रहा है, जिस कारण रात्रि में मकान पर कोई नहीं था। इस दौरान वह अपने दूसरे मकान पर थे। देर रात चोर पानी की मोटर, बिजली के वायरो के मंडल सहित अन्य सामान चोरी कर ले गए। चोर की ओर से चोरी का सामान अनुमानित हजारो रुपये का है।घटना की जानकारी सुबह मकान पर पहुंचने के बाद पता चली। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। उन्होंने बताया कि कोतवाली थाने में घटना की शिकायत दी, उसके बाद कोतवाली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और चोरी से संबंधित जानकारी जुटाई। एक घर के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर हुआ कैद-निर्माणाधीन मकान में हुई चोरी की घटना पास ही लगे डॉक्टर फुरकान मालिक के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। जिसमें एक चोर गली में निर्माणाधीन मकान में लगे पानी का मोटर व अन्य समान एक बेग में ले जाते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन रात होने के कारण उनकी फोटो साफ दिखाई नहीं दे रही। पुलिस सीसीटीवी कैमरों के आधार पर चोरों की तलाश कर रही है। मोहल्ला रामपुरी के वासियों ने अस्पताल चौकी पुलिस पर क्षेत्र में गश्त ने करने का आरोप भी लगाए है लोगो का कहना था की पुलिस अगर गस्त करती तो आज चोरी नहीं होती, लोगो ने क्षेत्र में गस्त लगाने की भी मांग की है।

 

लव जिहाद प्रकरण में दोनों लडकियों के हुए बयान12 News 10 |
खतौली। समुदाय विशेष के युवकों द्वारा लव जिहाद के अंतर्गत भगायी गयी युवतियों को हमीरपुर पुलिस खतौली कोतवाली आकर अपनी कस्टडी में लेकर वापस लौट गयी। हमीरपुर पुलिस के अनुसार धर्म परिवर्तन के बाद नगर निवासी युवकों के साथ कथित निकाह करके रह रही दोनों युवतियाँ पहले से विवाहित हैं। पहले पति से तलाक़ लिये बगैर ही दोनों युवतियां कथित रूप से अंजली से अंजुम व छाया से ज़ोया बनकर समुदाय विशेष के युवकों के साथ रह रही थी। बहका फुसलाकर भगायी गयी खतौली से बरामद युवतियों के पिता की तहरीर पर लव जिहादी दोनों युवकों के विरुद्ध हमीरपुर थाने में अभियोग पंजीकृत हैं। कोतवाल यशपाल सिंह ने बताया हमीरपुर थाना पुलिस दोनों युवतियों को अपनी कस्टडी में लेकर वापस लौट गयी है ! इस प्रकरण में आरोपी युवकों के विरुद्ध सभी कार्रवाई थाना हमीरपुर पुलिस द्वारा की जायेगी। स्थानीय स्तर पर आरोपी युवकों द्वारा फर्ज़ी दस्तावेजों के आधार पर बनवाये गये प्रमाण पत्रों की जांच कराकर कानूनी कार्यवाही की जायेगी !

 

गलाघोटू टीकाकरण शिविर का आयोजन13 News 11 |
मुजफ्फरनगर। ग्राम कवाल में पशुचिकित्सा/गलाघोटू टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ खतौली विधायक विक्रम सिंह सैनी के द्वारा फीता काटकर किया गया। क्षेत्रीय विधायक द्वारा पशुपालकों को मिनरल मिक्सचर भी वितरित किए गये। शिविर में डॉ देवेंद्र पाल सिंह उप मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जानसठ द्वारा पशुओं में बरसात के मौसम में होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी गई तथा इनसे बचाव के उपाय बताए गए। गोकुल मिशन द्वितीय के अंतर्गत किए जा रहे निशुल्क कृत्रिम गर्भाधान योजना को माह जुलाई २१ तक बढ़ाए जाने संबंधी जानकारी दी गई तथा पशुओं में गलाघोटू बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण कार्य प्रारंभ किया गया है इस मौके पर मुख्य रूप से राजेश कुमार,वेद प्रकाश,मनोज कुमार, हसीन अली ,अमित कुमार आदि मौजूद रहे। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − eight =