समाचार

राष्ट्रीय लोकदल की सामाजिक न्याय यात्रा फैलाएगी पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जन जागरुकता17 News |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय लोकदल पार्टी कार्यालय सरकुलर रोड पर एक मासिक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता रालोद जिला अध्यक्ष प्रभात तोमर ने की व संचालन सत्यवीर वर्मा व अंकित सहरावत ने संयुक्त रूप से किया।
मासिक बैठक में सामाजिक न्याय-यात्रा व 5 अगस्त को जिला गन्ना कार्यालय पर होने वाले धरने के संबंध में चर्चा की गई बूथ कमेटी गठन पर चर्चा की गई। रालोद में शामिल नव आगंतुकों का स्वागत किया गया। साथ ही साथ आज विभिन्न पार्टियों से दर्जनों लोगों ने रालोद का दामन थामा।
बैठक के दौरान अपने विचार रखते हुए रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ने बताया आने वाले समय में रालोद एक सामाजिक न्याय-यात्रा की शुरुआत करेगा जो सहारनपुर से चलकर विभिन्न जिलों में होते हुए आगरा तक जाएगी, जिसका मुख्य उद्देश्य पीड़ित महिलाओं को न्याय दिलाना व पीड़ितों की आवाज प्रमुखता से उठाना होगा। साथ ही 5 अगस्त को गन्ना भुगतान गन्ना मूल्य बढ़ाने के संबंध में एक विशाल एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।
साथ ही साथ पार्टी को मजबूत करने के लिए युवाओं की संख्या को बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय लोकदल पार्टी में युवाओं की संक्रियता को बढ़ाया जाएगा व युवाओं को अहम जिम्मेदारी दी जाएगी और आने वाले 2022 विधानसभा चुनाव में प्रदेश मैं सरकार बनाई जाएगी ।
आज मासिक बैठक में पूर्व सांसद शाहिद सिद्धकी भी शामिल हुए, जिन्होंने वर्तमान प्रदेश सरकार पर किसानों की अनदेखी करने व पूरे प्रदेश में व्याप्त भ्रष्टाचार पर तीखा हमला बोला साथ ही साथ महंगाई व रोजगार का मुद्दा प्रमुखता से उठाया उन्होंने कहा प्रत्येक रालोद कार्यकर्ता वर्तमान सरकार द्वारा किए जा रहे शोषण को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें व सभी समाज को जोड़ने का काम करें जिससे आने वाले समय में रालोद को मजबूती मिल सके। उन्होंने कहा किसान मजबूत होगा तो समाज मजबूत होगा किसानों का मुद्दा राष्ट्रीय लोकदल प्रमुखता से उठाएगा ।
आज की बैठक में मुख्य रूप से जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर, पूर्व सांसद शाहिद सिद्धकी, रमा नागर, ब्रह्म सिंह बालियान, पूर्व मंत्री धर्मवीर बालियान, पूर्व मंत्री योगराज सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष तरसपाल मलिक, ब्लाक प्रमुख बुढ़ाना विनोद मलिक, सोमपाल बालियान, अनुज प्रमुख, पराग चौधरी, धर्मेंद्र तोमर, अंकित सहरावत, रमेश काकड़ा, हंसराज जावला, धर्मेंद्र राठी,डॉ मोनिका, कृष्णपाल राठी ,राजपाल मास्टर, सुरेंद्र सहरावत, नौशाद खान, कमल गौतम ,विनोद मेघाखेड़ी, युद्धिष्ठर पहलवान, उदयवीर मास्टर जी, सोनू दतियाना, रणधीर सिंह, जवाहर सिंह ,ज्ञानेंद्र चेयरमैन, अमित ठाकरान, सुधीर भारतीय, संजय राठी ,विदित मलिक ,राजू आढ़ती, संजय प्रधान मुन्नाखेड़ा, राजीव लाटियान, रोहित लटियान,डॉ हासिम रजा, भूपेंद्र प्रधान, विकास कादीयान, पुष्पेंद्र चौधरी, राहुल तोमर, नितिन पचेंडा, अश्वनी चौधरी, बल सिंह पिन्ना, बाबा सौदान, ओमसिंह ठेकेदार, विकुल राठी, गज्जू पठान, देवेंद्र मलिक , योगेंद्र चिरौली भगत सिंह वर्मा ,विकास बालियान, प्रशांत जैन, कंवरपाल फौजी, श्रीराम तोमर, सरदार मेजर सिंह, आदि शामिल रहे ।

समाचार

टच ऑफ ब्यूटी पार्लर की मालिक शाजिया परवीन का निधन
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में आज सुबह ब्यूटी पार्लर और टच ऑफ ब्यूटी की मालिक शाजिया परवीन निधन हो गया। आज सुबह 632 मिनट पर उनकी मौत की खबर मिलने से शोक की लहर दौड़ गई।

 

नगरपालिका परिषद् और बिजली विभाग के बीच खींचतान जारी
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् और बिजली विभाग के बीच बकाया रकम को लेकर चली आ रही खींचतान में अब नया मोड़ आ गया है। पालिका प्रशासन द्वारा बकाया वसूली के लिए दिये गये नोटिसों पर बिजली विभाग द्वारा बकाया रकम जमा नहीं कराये जाने के कारण पालिका प्रशासन ने बिजली विभाग की करीब १२.७६ लाख रुपये की आरसी जारी कर दी है। इसके लिए पालिका प्रशासन ने जिलाधिकारी को पत्र जारी करते हुए बिजली विभाग से भू राजस्व की भांति बकाया रकम वसूल करवाने की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। पालिका के इस फैसले से बिजली विभाग में भी हलचल मची है।
प्राप्त समाचार के अनुसार बिजली विभाग और नगरपालिका परिषद् के बीच बकाया रकम की वसूली के लिए काफी दिनों से विवाद चल रहा है। इस विवाद की शुरूआत तब हुई, जबकि विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-प्रथम के एक्सईएन के निर्देश पर नगरपालिका परिषद् को पथ प्रकाश व्यवस्था और टाउनहाल कार्यालय के बिजली बिल के लिए बकाया नोटिस जारी किया गया। बिल जमा नहीं कराये जाने पर पूर्व में टाउनहाल की विद्युत आपूर्ति ही बिजली अफसरों के निर्देश पर काट दी गयी थी। इसके बाद पालिका प्रशासन ने भी नहले पर दहला मारते हुए नगरीय क्षेत्र में स्थित बिजली विभाग के करीब ११ विद्युत सबस्टेशनों के लिए भवन किराया और वार्षिक टैक्स के लिए बकाया रकम के नोटिस जारी किये। इसमें पालिका प्रशासन ने विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-प्रथम के एक्सईएन को विद्युत विभाग का पालिका पर तय बकाया रकम को काटकर शेष बकाया का भुगतान जल्द कराने के लिए कहा था। लेकिन बिजली विभाग की ओर से पालिका के बकाया नोटिस पर कोई भी कदम नहीं उठाया गया।
अब नगरपालिका परिषद् की ओर से बिजली विभाग से अपनी बकाया रकम वसूलने के लिए आरसी जारी कर दी गयी है। पालिका के अधिशासी अधिकारी की ओर से बिजली विभाग से १२ करोड़ ७६ लाख ४६ हजार ६८४ की बकाया रकम वसूलने के लिए सख्त कदम उठाया गया है। बिजली विभाग द्वारा बकाया रकम नहीं चुकाने के कारण अब पालिका प्रशासन ने भू राजस्व की भांति बकाया धनराशि वसूलने के लिए आरसी जारी कर दी है। सूत्रों के अनुसार पालिका ने बिजली विभाग के विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-प्रथम के अन्तर्गत नगरीय क्षेत्र में स्थित विद्युत सब स्टेशनों पर भवन किराया और वार्षिक टैक्स निर्धारित किया है। पालिका प्रशासन की ओर से इन विद्युत सबस्टेशनों पर ०१ जनवरी १९७६ से भवन किराया निर्धारित किया है। इसमें ३१ मार्च २०२१ तक पालिका प्रशासन द्वारा बिजली विभाग को २ करोड़ ९२ लाख ७९ हजार १०९ रुपये का बाकीदार दिखाया गया है। इसके साथ ही वित्तीय वर्ष २०१६-१७ से २०२०-२१ तक इस विद्युत सब स्टेशनों पर ९ करोड़ ८३ लाख ६७ हजार ५७५ रुपये वार्षिक टैक्स बकाया दर्शाया गया है। कुल १२.७६ करोड़ रुपये से अधिक का बकायादार होने के कारण विद्युत विभाग से वसूली के लिए आरसी जारी कर दी गयी है। पालिका के अधिशासी अधिकारी का कहना है कि पालिका की सीमा के अधीन चल रहे विद्युत सब स्टेशनों पर पालिका के टैक्स विभाग द्वारा भवन किराया और वार्षिक टैक्स तय किया गया है। विद्युत विभाग द्वारा कोई भी किराया या टैक्स पालिका को नहीं दिया जा रहा था। १२.७६ करोड़ रुपये का बकाया बिजली विभाग पर बैठ रहा है। इसकी वसूली के लिए विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-प्रथम के अधिशासी अभियंता को अलग अलग कई बार नोटिस निर्गत किये गये, लेकिन बिजली विभाग बकाया रकम जमाने के लिए तैयार नहीं है। इसी को देखते हुए नगरपालिका परिषद् की ओर से पालिका अधिनियम १९१६ की धारा १७३ए के तहत भू राजस्व की भांति वसूली करने के लिए बिजली विभाग के खिलाफ आरसी प्रपत्र तैयार करते हुए डीएम को प्रेषित कर दिये गये हैं।
नगरपालिका परिषद् द्वारा आरसी भेजे जाने के मामले पर अधिशासी अभियंता विद्युत नगरीय वितरण खण्ड-प्रथम बीके मिश्रा ने हैरत जाहिर करते हुए कहा कि पालिका प्रशासन को २०२० तक कुछ भी याद नहीं आया, लेकिन हमने विद्युत आपूर्ति के उपभोग के लिए अपना भुगतान मांगा तो गलत गणना के आधार पर विद्युत विभाग को अपना बकायादार पालिका ने बनाकर रख दिया है। उन्होंने कहा कि हमने ईओ आवास पर विद्युत उपभोग के लिए ३.९६ हजार रुपये का बकाया नहीं चुकाने पर आरसी जारी की थी। उसके बाद वार्ता हुई और सभी बिन्दुओं पर समझौता हो गया था। उनका यह भी कहना है कि बकाया के कारण टाउनहाल और ईओ आवास का विद्युत कनेक्शन कटने की नौबत आ गयी थी, लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। अब पालिका प्रशासन ने द्वेषपूर्ण कार्यवाही करते हुए आरसी जारी की है। इस मामले में हम विद्युत विभाग के आला अफसरों के साथ ही जिलाधिकारी से मिलकर भी अपना पक्ष रखेंगे।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

चैकिंग के दौरान कई अभियुक्त दबौचे
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने जानलेवा हमले के मामले मे वांछित आरोपी को चैकिंग/तलाशी के दौरान गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद मे अपराधो पर रोकथाम व विभिन्न मामलो मे वांछित/शामिल अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत नई मन्डी कोतवाली प्रभारी अनिल कपरवान के निर्देशन चल पचैण्डा रोड पर चैकिंग के दौरान सब इंस्पैक्टर धर्मवीर कर्दम ने विनोद पुत्र जगवीर को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी विनोद नई मन्डी कोतवाली में धारा 307, 324 व 506 के मामले मे पिछले कुछ समय से चल रहा था। पुलिस ने आरोपी को हिरासत मे लेते हुए पूछताछ शुरू की।

वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जिले में 3 अगस्त को विशाल निशुल्क टीकाकरण कैंपों का आयोजन होने जा रहा है जिसमें मोदी एवं योगी के आवाहन पर जिले में लगभग १ दिन में ४०००० लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है, उसी कड़ी में बारात घर गांधी कॉलोनी में एक विशाल निशुल्क टीकाकरण का आयोजन होने जा रहा है जिसमें लगभग ५०० से ६०० लोगों को टीकाकरण किया जाएगा। अपने परिवार, रिश्तेदार एवं दोस्तों को टीकाकरण के लिए जागरूक करें एवं अधिक से अधिक संख्या में आकर इसका लाभ उठाएं। कोविशिल्ड की प्रथम एवं द्वितीय डोज ८४ दिन पूरा होने पर लगाई जाएगी। वैक्सीनेशन शिविर का आयोजन समय सुबह ९.३० से शाम ४.३० तकरहेगा। रजिस्ट्रेशन हेतु अपना आधार कार्ड एवं मोबाइल लाना अनिवार्य है।कार्यक्रम में भाजपा नेता विजय वर्मा, महामंत्री सरवट मंडल कपिल पाल, शेखर सिंघल समाजसेवी, व जिला मंत्री भाजपा रेनू गर्ग का विशेष सहयोग रहेगा।

कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन1 News |
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी केशव मण्डल द्वारा मण्डल अध्यक्ष कपिल त्यागी के नेतृत्व एवं मण्डल महामन्त्री नन्दकिशोर के उत्तम संचालन में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे। उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के कार्यकर्ता उस राजनीतिक दल की रीढ होते है। कार्यकर्ताओं की मेहनत पर ही सत्ता हासिल होती है अतः कार्यकर्ताओं के सम्मान का विशेष ध्यान रखा जाना चाहिए। इस दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल पंवार,सहकारी बैंक चेयरमैन सत्यपाल पाल,स्वच्छ भारत अभियान के प्रदेश सह संयोजक श्रीमोहन तायल,वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज त्यागी, जिला मन्त्री श्रीमती रेणु गर्ग, मण्डल प्रभारी श्रीमती अमिता चौधरी ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया कार्यक्रम में मुख्य रूप से डा.देशबन्धु, सुरेश शर्मा, राजकुमार सि(ार्थ, मीडिया प्रभारी अनमोल जिन्दल, प्रमोद पाल, प्रवीण शर्मा,कोमल प्रसाद गौतम,डा.सन्दीप शर्मा, डा. प्रदीप पूर्व सभासद,आनन्द पाल,हरवेश धीमान,शिवकुमार धीमान,गुलशन अरोरा,नमीष चन्देल,प्रवीण वर्मा, श्रीपाल शर्मा, भीष्म धीमान सभासद डा. मुकेश गौड, नवनीत पाल, नीटू त्यागी,सागर वर्मा,रवि चन्देल,नूर मौहम्मद,रिजवान अंसारी,शिवकुमार सिंघल,अमन तोमर,सुशील धीमान एडवोकेट, रामनिवास पाल एडवोकेट,अमित पलडी, श्रवण गोयल,पंकज वर्मा एडवोकेट सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

वाहन चैकिंग अभियान चलाया
मुजफ्फरनगर। तितावी पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया जिससे वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया। तितावी थाना कार्यवाहक प्रभारी के पी सिंह ने स्वयं चेकिंग की कमान संभाली जहां वाहनों की गहनता से ली गई तलाशी वाहनों के बोनट खोलकर हूटर किए गए चेक संदिग्ध वाहन स्वामियों से पूछताछ की तितावी थाना क्षेत्र के बघरा चेकपोस्ट पर चैकिंग अभियान चलाया।

 

श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर चौड़ी गली नई मंडी के विवाद का निपटारा, नई कमेटी गठित3 1 News |
मुजफ्फरनगर। श्री दिगंबर जैन पंचायती मंदिर चौडी गली नई मंडी का वर्ष 2014 से चल रहा विवाद समाप्त हो गया है। तथा आम सभा की मासिक बैठक मे मंदिर जी की नवगठि त प्रबन्ध समिति 1 वर्ष के लिए चुन ली गई है जिसका कार्यकाल 1 जुलाई 2021 से आरंभ होकर 30 जून 2022 तक रहेगा।
नई मन्डी चौडी गली स्थित श्री दिगम्बर जैन पंचायती मन्दिर मे आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान मंदिर प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष अमित कुमार जैन एडवोकेट व मंत्री अशोक कुमार जैन सर्राफ ने संयुक्त रूप से बताया कि मंदिर जी का विवाद जो वर्ष 2014 से चल रहा था वह आपस मे बैठकर समाप्त कर लिया गया है तथा आम सभा की बैठक मे मंदिर जी की नवगठित प्रबन्ध समिति 1 वर्ष के लिए चुन ली गई है। जिसका कार्यकाल 1 जुलाई 2021 से आरंभ होकर 30 जून 2022 तक ररहेगा जिसमें अध्यक्ष अमित कुमार जैन एडवोकेट, मंत्री अशोक कुमार जैन सर्राफ, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार जैन कवाल वाले, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजकुमार जैन मंसूरपुर वाले,मनोज जैन सर्राफ, अतुल जैन निराना वाले,सुनील जैन एडवोकेट, राजीव जैन मंसूरपुर वालले चुने गए। दोनो पक्षों के बीच सिविल व फौजदारी वाद भी आपस मे समझौते के आधार पर न्यायालय से वापस ले लिए हैं। नवगठित प्रबंध समिति के सानिध्य मे जुलाई 2021 में सिद्धचक्र महामंडल विधान का आयोजन बडी धूमधाम भक्ति भाव से सम्पन्न कराया गया है तथा जैन धर्म मे अत्यंत पावन पर्व 10 लक्षण धर्म की पूजा 10 सितंबर 2021 से आरंभ होकर 21 सितंबर 2021 क्षमा वाणी पर्व पर समापन होगा। इन 10 दिनो में धर्म प्रेमी बंधु,मातांए और बहने निर्जन व्रत रखकर धर्म लाभ कमाते हैं धर्म प्रेमी बंधु इन दिनों बाजार आदि का सभी प्रकार का खाना पीने की वस्तुओं का तथा सभी जमीकंद आदि भी त्याग रखते हैं। 10 लक्षण पर्व व 19 सितंबर को अनंत चतुर्दशी पर्व भी बडी ही धूमधाम से मनाया जाएगा। काफी समय से भगवान की शोभायात्रा भी नही निकल रही थी। 28 सितंबर 2021 दिन मंगललवान असोजबदी सप्तमी को 1008 भगवान अनंतनाथ की शोभा यात्रा बडी धूमधाम से कोविड-19 के नियमो का पूर्ण रूप से पालन करते हुए सिटी मजिस्टै्रट की अनुमति प्राप्त होने के उपरांत निकाली जाएगी जो कि अत्यंत हर्ष का विषय है। जिससे समाज मे खुशी का माहौल बना हुआ है तथा मंदिर जी के सभी रूके हुए कार्य भी जल्द आरंभ कर दिए जाएंगे। प्रेसवार्ता के दौरान मंदिर समिति के अध्यक्ष अमित कुमार जैन एड.,मंत्री अशोक कुमार जैन सर्राफ, अभय जैन,मुदित जैन, मनोज जैन, राजीव जैन आदि मौजूद रहे।

 

जेसीबी मशीन के माध्यम से तली झाड़ सफाई कराई6 News |
मुजफ्फरनगर। अध्यक्ष श्रीमती अंजू अग्रवाल के निर्देश पर वार्ड संख्या २ श्रीमती सुनीता खटीक पत्नी नरेश खटीक के वार्ड में शहर के सबसे बड़े नाले की काली नदी साइड में, नाले की टेल की ओर जेसीबी मशीन के माध्यम से तली झाड़ सफाई कराई गई। टेल पर लगभग ५० डंपर सिल्ट निकली इससे नाले की गंदे पानी की निकासी मैं अत्याधिक तेजी आई। बता दे कि यह शहर का सबसे मुख्य एवं बड़ा नाला है। जिसमें मोहल्ला रामपुरी, लद्धावाला, मीमराना रोड गणेश चौक, रामलीला टिल्ला आदि मोहल्लों का पानी इसी नाले से होकर आईपीएस १ तक जाता है। टेल पर नाले की सफाई होने से वर्णित मोहल्लों में बारिश से जलभराव की समस्या का काफी हद तक निदान होगा। सफाई का पर्यवेक्षण नरेश खटीक के साथ डॉ अतुल कुमार नगर स्वास्थ्य अधिकारी एवं राजीव कुमार मुख्य सफाई निरीक्षक के द्वारा किया गया।

 

2022 में फिर बनेगी योगी सरकार7 News |
मीरापुर। वर्ष 2022 मे पूर्ण बहुमत की योगी सरकार बनेगी। मीरापुर मंडल की बैठक मे संगठन की मजबूती तथा बूथ स्तर तक पार्टी की रणनीति पर विचार विमर्श किया गया। प्रान्तीय नेतृत्व के आहवान पर पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज कस्बा मीरापुर मे मीरापुर मंडल की बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें मुख्य वक्ता के रूप मे भाजपा जिला सह मीडिया प्रभारी अचिंत मित्तल ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के देव तुल्य कार्यकर्ताआें की मेहननत और परिश्रम के बल पर पूर्ण बहुमत की योगी सरकार 2022 मे बनेगी। बैठक को बतौर मुख्य वक्ता सम्बोधित करते हुए भाजपा नेता अचिन्त मित्तल ने केन्द्र व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की तथा बूथ स्तर तक संगठन को मजबूत करने की बात कही। उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं से आहवान किया कि सभी पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को उचित सम्मान दें तथा पार्टी व संगठन हित मे कंधे से कंधा मिलाकर कार्य करें। अचिन्त मित्तल ने कहा कि संगठन मे ही शक्ति नीहित है। बैठक मे मंडल अध्यक्ष सचिन ठाकुर, जिला मंत्री राहुल वर्मा,क्षेत्रिय मंत्री पुरूषोत्तम जी आदि पदाधिकारीगण व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

शिवसेना की बैठक सम्पन्न8 1 News |
मुजफ्फरनगर। शिवसेना की आवश्यक बैठक का आयोजन जानसठ रोड स्थित जिला कार्यालय पर की गई ।बैठक को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख बिट्टू सिखेड़ा ने कहा कि आज शिवसेना द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान को आगे बढ़ाते हुए शिवसेना में कुछ नई नियुक्तियों की घोषणा की जा रही है । नवनियुक्त पदाधिकारियों में राजीव गर्ग जिला प्रमुख (व्यापारी सेना), विशाल ड़हारिया युवा जिला प्रमुख (युवा सेना),रोबिन पाल युवा जिला प्रमुख(युवा किसान सेना),राहुल पांडेय जिला सचिव, सतीश वर्मा जिला उपप्रमुख,लोकेश सैनी सदर तहसील प्रमुख,संजय सिंघल जिला सचिव,प्रमोद शर्मा जन्घेडी जिला उपप्रमुख नियुक्त किया गया ।राज्य उपप्रमुख प्रमोद अग्रवाल ने सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी नवनियुक्त पदाधिकारी सदस्यता अभियान चलाकर शिवसेना को मजबूती प्रदान करें । बैठक में मुख्य रूप से राजकुमार डहारिया,नवीन कश्यप, मुकेश जैन,सोनू वर्मा,राधेश्याम कश्यप,जल सिंह वर्मा,मनोज सम्भलहेडा,विनोद वत्स,भूपेश त्यागी,मनोज गुप्ता,विकास कुमार आदि उपस्थित रहे ।

 

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

जलभराव एवं गंदगी को लेकर नगर पालिका चेयरमैन के खिलाफ लोगों में गुस्सा14 News |
मुजफ्फरनगर। रामलीला वार्ड नंबर ४ व गली नंबर ४ में नाला निर्माण, जलभराव एवं गंदगी की समस्याओं को लेकर क्रांति सेना पदाधिकारियों के नेतृत्व में स्थानीय निवासियों ने किया नगर पालिका चेयरमैन के खिलाफ प्रदर्शन। रामलीला टीला के पीछे हरिजन बस्ती के पास कई क्षेत्रों से इकट्ठा होकर पानी गुजरता है मगर नगर पालिका की अनदेखी के कारण व नाला टूटा होने की वजह से कई- कई फीट पानी भर जाता है जिससे मोहल्ले की महिलाओं, बच्चों व पुरुषों को आने-जाने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल जी इस नाले का दौरा भी कर चुके हैं एवं नगर पालिका चेयरमैन व सभासद को कई बार मोहल्ले वासी अवगत करा चुके हैं मगर उसके बावजूद भी अभी तक यहां की स्थिति जो कि तो है गुस्साए मोहल्ले वासियों ने कहां की हमारी इस समस्या का निवारण नहीं हुआ तो हम इस बार चुनाव में वोट नहीं डालेंगे! इस दौरान मुख्य रूप से उपस्थित रहे जिला महासचिव देवेंद्र चौहान, नगर अध्यक्ष लोकेश सैनी, नगर सचिव बाबूराम जाटव ,(बीडीसी मेंबर) एवं ग्राम प्रमुख रविंद्र सैनी, मीडिया प्रभारी जॉनी कश्यप, ओमवीरी, बाला देवी, संतोष देवी, सुदेशना, अमरनाथ, पूजा, मुकेश कुमार,छोटी, शिव कुमार, इंद्रावती, राजू, धर्मपाल, सरिता, निखिल, अनिल संतोष, मुकेश, मीरा, गुलशन . प्रदीप ,मामचंद, गौतम, आदित्य ,सनी, राहुल, लता, गीता, बेबी ,रेखा, संगीता, कविता आदि !

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

शहर को जाम से मुक्ति दिलाना ही लक्ष्यः अभिमन्यु15 1 News |
मुजफ्फरनगर। ऑल इंडिया एण्टी करप्शन कमेटी की एक आवश्यक बैठक रुड़की रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित की गई। बैठक में कमेटी के पदाधिकारियों / सदस्यों को नियुक्ति पत्र व आई कार्ड वितरित किये गये।
बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित शहर के ट्रेफिक व्यवस्था इंचार्ज टी० एस० आई०वीर अभिमन्यु ने कहा कि शहर को जाम से मुक्ति दिलाना उनका लक्ष्य है जिसे जनता के सहयोग से हर हाल में पूरा करा लिया जायेगा। शहर में भगत सिंह रोड़ पर डिवाइडर लगाने, स्कूलों के खुलने पर छुटटी के दौरान विशेष व्यवस्था कराने का भी उन्होंने संकेत दिया। उन्होंने वाहन चालकों से कहा कि वे प्रतिबंधित कट्स को पार न करें, अपितू यू टर्न का प्रयोग करें। कमेटी की बैठक में गांधी नगर चौकी पर तैनात यशपाल कसाना, सुनील कुमार, सभासद राहुल पंवार का अभिनन्दन कर उन्हें सम्मानित किया गया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विश्व दोपगोयल बिट्टू, राष्ट्रीय सहायक महा सचिव राजकुमार रहेजा, देवेन्द्र चौहान, पं० मनसख शर्मा, डा० संजय अग्रवाल, प्रवीन वर्मा, नितिन जैन, हरी किशन, अमित धीमान, मनोज गुप्ता, अखिल सिंघल, डा० सुशील, राकेश गुप्ता, वेद प्रकाश, नितिन बंसल, विपिन, रोबिन जैन, संजीव अग्रवाल की उपस्थिती उल्लेखनीय रही। बैठक का संचालन राजकुमार रहेजा ने किया। पी० आर० ओ० संजय अग्रवाल, जिलाध्यक्ष देवेन्द्र चौहान ने सभी का आभार व्यक्त किया।

समाचार

डीएम ने एक झटके में दिया तीन करोड़ भुगतान का आदेश
मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् के द्वारा शहर के विकास के लिए कराये गये १४वें एवं १५वें वित्त आयोग के अन्तर्गत कार्यों का भुगतान आखिरकार समयअवधि के अंतिम दिन जिलाधिकारी सीबी सिंह की सख्ती के कारण देर रात जारी कर दिया गया। इसके लिए लम्बित रखी जा रही पत्रावलियों को तेजी से निटपारा करते हुए करीब ३ करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया गया। इस मामले में जिलाधिकारी की निष्पक्षता और कार्यप्रणाली की ठेकेदारों ने जमकर सराहना की और आरोप लगाया कि प्रशासन के कुछ अधिकारी अनावश्यक रूप से भुगतान नहीं होने देना चाह रहे थे। उन्होंने इस मामले में पालिका चेयरपर्सन की सकारात्मक नीति और सहयोग को भी प्रशंसनीय बताया। बता दें कि नगरपालिका परिषद् के द्वारा शहर में १४वें और १५वें वित्त आयोग के अन्तर्गत विकास कार्य कराये गये थे। इन निर्माण कार्यों के पूर्ण हो जाने के बाद भुगतान के लिए तत्कालीन डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने एडीएम वित्त एवं राजस्व आलोक कुमार और पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खण्ड के एक्सईएन की कमेटी बनाकर जांच के आदेश दिये थे। जांच समिति की संस्तुति के बाद ही भुगतान किया जाना था। इसमें शहर में हुए करीब ३८ निर्माण कार्यों की जांच समिति के द्वारा जांच के बाद भुगतान की संस्तुति कर दी थी, लेकिन इसके बाद भी ठेकेदारों का भुगतान नहीं किया जा रहा था। जबकि ३१ जुलाई भुगतान के लिए अंतिम तिथि निर्धारित थी। इस मामले में कान्ट्रैक्टर वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश त्यागी के नेतृत्व में शनिवार को डीएम चन्द्रभूषण सिंह से मिले थे। ठेकेदारों ने जांच में पास की गयी ३८ पत्रावलियों पर भी भुगतान नहीं किये जाने की शिकायत की तो डीएम ने तत्काल ही एडीएम वित्त, एक्सईएन, सिटी मजिस्ट्रेट और पालिका के ईओ को अपने कार्यालय में तलब किया। उन्होंने पत्रावलियों को लम्बित रखने पर कड़ी नाराजगी जताई थी। इसके साथ ही तत्काल भुगतान कराने के निर्देश दिये। ठेकेदार आदेश त्यागी ने बताया कि डीएम की सख्ती के कारण देर रात करीब ३८ पत्रावलियों का भुगतान जारी कर दिया गया है। इससे ठेकेदारों को काफी राहत मिली है। अब शहर में बन्द पड़े निर्माण कार्यों को भी शुरू कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि अभी तक इस मामले में कोई सुनवाई नहीं हो पा रही थी, लेकिन जिलाधिकारी सीबी सिंह ने इसमें संवेदनशीलता के साथ उनका पक्ष सुना और सख्ती के साथ उनका भुगतान कराने के लिए सहयोग किया। उन्होंने सभी ठेकेदारों की ओर से जिलाधिकारी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस मामले में कुछ अधिकारियों ने अनावश्यक रूप से अडंगा लगाया और ठेकेदारों को परेशान किया।
अंतिम दिन भुगतान नहीं होता तो उनके सामने आर्थिक रूप से काफी संकट खड़ा हो सकता था। उन्होंने चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल द्वारा भुगतान कराने के लिए दिये गये सकारात्मक सहयोग की भी सराहना की है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + five =