News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

विदाई समारोह हुआ आयोजितMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सहायक पुलिस अधीक्षक द्वारा सेवानिवृत्त होने वाले पुलिसकर्मियों के लिए पुलिस लाइन सभागार कक्ष मे विदाई समारोह का किया गया आयोजन, सेवानिवृत्त पुलिसकर्मियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए फूल माला पहनाकर व उपहार भेंट कर दी गयी विदाई। उत्तर-प्रदेश पुलिस को अपनी सेवाएं देकर सेवानिवृत्त हुए निम्न पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण के लिए रिजर्व पुलिस लाइन सभागार कक्ष में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के दौरान सहायक पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह द्वारा सेवानिवृत्त हो रहे सभी पुलिसकर्मियों को पुष्पमाला पहनायी गयी तथा कर्तव्यों के निर्वहन हेतु किये गये सराहनीय कार्यों की प्रशंसा की गयी। विदाई समारोह में पुलिस अधीक्षक अपराध द्वारा सेवानिवृत्त हो रहे सभी पुलिसकर्मियों को प्रशस्ति पत्र व उपहार भेंट कर उनके आगामी सुखमय व समृद्ध जीवन की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी गयी। सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी/कर्मचारीगण उ०नि० रघुवीर सिंह थाना चरथावल, मुजफ्फरनगर, उ०नि० जगवीर सिंह थाना छपार, मुजफ्फरनगर, उ०नि० राज नारायण शर्मा कचहरी सुरक्षा, मुजफ्फरनगर, मु०आ० लोकेन्द्र कुमार पुलिस लाईन, मुजफ्फरनगर।

 

गन्ना वाहनों पर लगायी गयी रिफलेक्टर पट्टी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)। आयुक्त गन्ना एवं चीनी उ.प्र. लखनऊ के निर्देशानुसार इंडियन पोटाश लि०, इकाई तितावी शुगर काम्पलैक्स, तितावी के केन यार्ड में कृषकों के गन्ना वाहनों पर जिला गन्ना अधिकारी, मु०नगर आर.डी. द्विवेदी, इकाई प्रमुख लोकश कुमार, विभागाध्यक्ष – गन्ना धीरज सिंह, वरिष्ठ प्रबन्धक गन्ना धर्मवीर सिंह तथा केन यार्ड के स्टॉफ द्वारा रिफलेक्टर पट्टी लगायी गयी, जिससे सर्दी के मौसम में घना कोहरा होने के समय दुर्घटनाओं को रोका जा सके और यातायात के नियमों का पालन हो । जिला गन्ना अधिकारी द्वारा कृषकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि कृषक भाई अपने गन्ने की सुखी पत्तियों को न जलाये। गन्ने की पत्तियों को मल्चर कर उसका जैविक खाद बनाये। गन्ने की पत्तियों को जलाने से खेतों के जीवांश समाप्त हो जाते हैं और भूमि की उर्वरा शक्ति कम हो जाती है।

 

प्रतियोगिता का किया आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सनातन धर्म इंटर कॉलेज नियर रोडवेज मुजफ्फरनगर में ३३वें अंतरराष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण दिवस के उपलक्ष्य में चित्रकला और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन प्रधानाचार्य सोहन पाल सिंह के निर्देशन में कराया गया जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। विद्यार्थियों ने रेखा और रंगों के माध्यम से विषय की महत्ता को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम का संयोजन डॉक्टर राजवल सैनी और जय प्रकाश सिंह ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राहुल कुमार, कुंदन कुमार, पवन कटारिया धर्मेंद्र कुमार का विशेष योगदान रहा। स्लोगन सीनियर वर्ग में मिस्टी प्रथम राहिना द्वितीय प्रेरणा रानी और रितिका तृतीय स्थान पर रहे। पेंटिंग में पायल प्रथम दीपा द्वितीय काजल कश्यप और ज्योति तृतीय स्थान पर रहे। जूनियर वर्ग में हिना सलमानी प्रथम वंशिका राय द्वितीय जया और रिया पाल तृतीय स्थान पर रहे। पेंटिंग में काजल बानिया प्रथम दिव्यांशु द्वितीय समीर तृतीय स्थान पर रहे।

 

विद्यार्थियों की सफलता में जागरूक माता-पिता व शिक्षक की अहम भूमिकाः प्रो. नरेश कुमार
माता-पिता शिक्षक समागम का हुआ आयोजनMuzaffarnagar News
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) चौ. छोटूराम महाविद्यालय में शिक्षा एवं शैक्षिक वातावरण के उन्नयन हेतु माता-पिता-शिक्षक समागम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्राचार्य डॉ. नरेश कुमार ने विद्यार्थियों की सफलता में माता-पिता-शिक्षक, समागम की उपयोगिता बताते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से ज्ञानवर्द्धन, सांस्कृतिक, बौद्धिक, रचनात्मक उत्थान एवं चिंतन के क्षेत्र को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। उन्होंने अभिभावकों से बच्चों के प्रति संवेदनशील होकर बच्चों की गतिविधियों, मोबाईल फोन के दुरूपयोग पर नियंत्रण रखने का आह्वान किया तथा अनुशासन के महत्व पर जोर दिया। इस अवसर पर विज्ञान संकाय व कॉमर्स संकाय के छात्र-छात्राओं के माता-पिता व अभिभावकों ने बड़ी संख्या में प्रतिभाग किया तथा महाविद्यालय में क्षैणिक वातावरण तथा इस तरह के कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की।
स्थानीय चौ. छोटूराम महाविद्यालय में माता-पिता-शिक्षक समागम के कार्यक्रम की शुरूआत मां सरस्वती के आगे द्वीप प्रज्जवलन कर प्रारंभ हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य डॉ. नरेश कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि आज अभिभावकों व शिक्षकों को बच्चों के प्रति संवेदनशील होते हुए उनकी शैक्षिक गतिविधियों व मोबाईल के दुरूपयोग व बच्चों संग साथ वालों पर पूरी तरह से नजर रखने की आवश्यकता है तथा सही और गलत की पहचान कराना भी जरूरी है, तभी बच्चा अपने उद्देश्यों को पूर्ण कर पायेगा।
उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा प्राप्त निर्देशों के अनुसार सभी छात्रों की ७५ प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है तथा इस मानक को पूरा न कर पाने वाले छात्रों को परीक्षा से वंचित रहना पड़ सकता है। अतः अभिभावकों को अपने वार्ड की उपस्थिति को बीच-बीच में सुनिश्चित कर लेना चाहिए, जिससे भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके।
इस अवसर पर कार्यक्रम संयोजक डॉ. आर. के. सिंह जी ने ज्माता-पिताज्-शिक्षक समागम की आवश्यकता को विस्तार से बताया तथा समय-समय पर छात्र-छात्राओं को सुविधा बढ़ाने के उद्देश्य से ये समागम आयोजित किये जाते हैं। इस अवसर पर चीफ प्रोक्टर प्रो. विजय कुमार जी ने अध्ययन के साथ-साथ कॉलेज की सभी गतिविधियों जैसे- एन.सी.सी., एन.एस.एस, रोवर रेंजर्स, खेलकूद तथा अन्य शैक्षिक गतिविधियों के बारे में जानकारी दी तथा बच्चों को भाग लेने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डा. इंद्रजीत सिंह, डा. के. पी. सिंह, डा. रविन्द्र कुमार ने विभाग में मौजूदा संसाधन व तकनीकी शिक्षा माध्यम के प्रयोग द्वारा छात्र-छात्राओं के उन्नयन के लिए किये जा रहे कार्यों को विस्तार से बताया।
इस अवसर पर शैक्षिक समस्याओं जैसे- मोबाईल का दुरूपयोग, छात्रों की उपस्थिति तथा शैक्षिक वातावरण के उन्नयन पर चर्चा की गई। इस कार्यक्रम का संचालन पी.टी.एम. कमेटी के संयोजक डॉ. आर. के. सिंह जी ने किया। कार्यक्रम के अंत में पी.टी.एम कमेटी के सदस्य डा. सुभाष कुमार जी ने छात्रों को नैतिक मूल्यों को समझाते हुए भविष्य में सफलता के लिए मार्गदर्शन दिया तथा सभी का आभार व्यक्त किया।
इस अवसर पर पी. टी. एम. कमेटी के सदस्य डा. कृष्ण पाल मलिक, डा. विरेन्द्र कुमार, डा. हरिओम शर्मा, डा. आई. डी. शर्मा, डा. रेखा भागवानी, डा. भूपेंद्र सिंह, श्री नवनीत वर्मा, डॉ रणजीत कुमार, श्रीमती आकांक्षा गोयल व श्रीमती शिवानी शर्मा समेत विज्ञान व कॉमर्स संकाय के शिक्षक व बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के माता-पिता अभिभावक मौजूद रहे।

 

वार्षिक पंजीकरण शुल्क करे जमा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)उपक्रीडाधिकारी हरफूल सिंह ने बताया कि प्रमुख सचिव,उत्तर प्रदेश शासन,लखनऊ के पत्र संख्या 1187/बयालिस- 2020-38/एस0पी0/30/84 टी0सी0 खेल विभाग लखनऊ दिनॉक 27 जुलाई 2020 एवं जिलाधिकारी, मुजफ्फरनगर के दिनॉक 16.11.2022 के निर्देशानुसार जनपद मुजफ्फरनगर के समस्त जिम (प्राइवेट) संचालनकर्ताओ को शासन की गाइड लाइन के अनुसार जिला खेल विकास एवं प्रोत्साहन समिति में जिम का वार्षिक पंजीकरण शुल्क 500 वर्ग फुट के ऊपर का रूपया 15,000-00 मात्र व 500 वर्ग फुट से नीचे का रूपया 10,000-00 मात्र की धनराशि खेल विभाग के मानको को पूर्ण करते हुए दिनॉक 14.12.2022 तक जिला खेल कार्यालय, मुजफ्फरनगर में जमा कराना सुनिश्चित करे।

 

यातायात नियमों का करे पालन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)यातायात आफिस पर यातायात माह नंवबर का समापन इस उद्देश्य के साथ किया गया कि जीवन में सभी यातायात के नियमों का पालन करें और सुरक्षित जीवन जियें, समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए प्रतिसार निरीक्षक मौहम्मद नदीम ने कहा कि यातायात के नियमों की अनदेखी के चलते ऐसी अकाल मौत होती हैं जिनको सजग और जागरूक रहकर रोका जा सकता है, यातायात के नियम और उनका पालन हमें सदैव सुरक्षित रखता है इसलिए सबसे पहले घर परिवार में सदस्यों को जागरूक करें, और खुद भी जागरूक रहें!! टी एस आई इंदरजीत सिंह ने नंवबर माह में चलाए गए कार्यक्रमों की जानकारी दी और बताया कि जागरूकता अभियान समय समय पर चलाया जाता रहता है, सभी दुपहिया वाहन चालक हैलमेट का प्रयोग अवश्य करें और चौपहिया वाहन चालक सीट बेल्ट अवश्य लगाएं, कार्यक्रम में महेश ज्ञानदीप स्कूल के बच्चों ने भाग लिया और शिक्षक अजय कुमार गुप्ता ने भी यातायात के नियमों को लेकर अपने विचार प्रकट किये, साथ ही लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से निशुल्क हेलमेट भी वितरित किये, कार्यक्रम का संचालन समाजसेवी नादिर राणा द्वारा किया गया!!

 

ठगी का शिकार हुए चार पीडितों केा ०१,०५,५७७- रुपये साइबर सैल ने वापस कराये।
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) साइबर सेल द्वारा लगातार आनलाइन फ्राड का शिकार हुए लोगों को ठगो द्वारा की गयी ठगी की रकम वापस दिलाने का कार्य लगातार जारी है इसी कडी में साइबर सेल ने धोखाधडी के चार मामलों में ठगी करने वालो से ०१,०५,५७७ रूपये पीडितों को वापसी कराये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में साइबर सैल द्वारा चार आवेदकों की धनराशि वापस करायी गयी जो साइबर ठगों द्वारा धोखाधडी से स्थानांतित करायी गयी थी। उल्लेखनीय है कि नितिन कुमार पुत्र सतीष चन्द निवासी थाना सिविल लाइन, द्वारा साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा मोबिक्विक से माध्यम से ऑनलाईन फ्राड कर उनसे धोखाधड़ी की गयी है। साइबर सैल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित को फॉड से अवगत कराया तथा १९,७५१ रुपये आवेदक के खाते में वापस कराये गये। वहीं विरेन्द्र कुमार पुत्र ताराचन्द निवासी बघरा थाना तितावी मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा ओटीपी से माध्यम से धोखाधड़ी की गयी है। साइबर सैल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित को फॉड से अवगत कराया तथा ६१,९९९ रुपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। इसके अलावा आर के गुप्ता निवासी वसुन्धरा थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा कनेक्शन काटने के नाम पर धोखाधड़ी की गयी है। साइबर सैल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित को फॉड से अवगत कराया तथा ८८२७ रुपये आवेदक के खाते में वापस कराये गये तथा राहत खान पुत्र युनूस निवासी थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर सेल को प्रार्थना पत्र देकर अवगत कराया गया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा क्रेडिट कार्ड के माध्यम से धोखाधड़ी की गयी है। साइबर सैल द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित को फॉड से अवगत कराया तथा १५,००० रुपये आवेदक के खाते में वापस कराये गये। साइबर सैल द्वारा धोखाधडी करने वाले अज्ञात साइबर ठगो के विरुद्ध आवश्यक वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 

चला चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जनपद में एसएसपी विनीत जायसवाल के निर्देशों के चलते जनपद पुलिस लगातार शातिरों/ वांछितों को पकडने का कार्य कर रही है वहीं जनपद में लगातार चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। जनपद में सुरक्षा व्यवस्था सुदृढ रखने, कानून एंव शान्ति व्यवस्था बनाए रखने तथा अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा अपने अपने थाना/चौकी क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान के दौरान मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा अपने-२ क्षेत्रों में पडने वाले बैंक, पेट्रोल पम्प, जनसेवा केन्द्रों एवं अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर चेकिंग की गई तथा सुरक्षा उपकरणों की स्थिति को चेक करते हुए प्रबंधकों से कुशलता जानी गई। जनपदीय पुलिस द्वारा संदिग्ध व्यक्तिध्वाहन कीें चेकिंग हेतु स्थान चिन्हित कर मुख्य मार्गों, संवेदनशील स्थानों, जनपदीय बॉर्डर, हाइवे आदि स्थानो पर बैरियर लगाकर तेज रफ्तार मोटर साइकिल सवार व्यक्तियों, फेस मास्क लगाए हुए व्यक्तियों, दो पहिया वाहनों पर तीन सवारी, बिना हेलमेट, चारपहिया वाहनों में बिना शीट बेल्ट तथा संदिग्ध वाहन एवं व्यक्तियों पर सतर्क दृष्टि रखते हुए चेकिंग की गयी। चेकिंग के दौरान यातायात नियमों का पालन ना करने वालों के विरुद्ध आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी। चेकिंग अभियान के दौरान समस्त क्षेत्राधिकारीगण द्वारा चेकिंग अभियान का पर्यवेक्षण किया गया तथा सम्बन्धित को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए गए।अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी कार्यवाही तथा कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर के निर्देशन में जनपदीय पुलिस द्वारा चलाया गया सघन चेकिंग अभियान। यातायात नियमों का पालन ना करने वालों के विरुद्ध की गई विधिक कार्यवाही।

 

क्रिकेट ट्रायल 2 को होगा
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) उत्तर प्रदेश की अंडर १५ क्रिकेट टीम के चयन के लिए कानपुर २ दिसंबर को कमला क्लब में ट्रायल होगा। मुजफ्फरनगर की वो खिलाड़ी जिनका जन्म १ सितबर २००७ और ३१ अगस्त २००९ के बीच हुआ हो ,ट्रायल में भाग लेने की पात्र होगी। मुजफ्फरनगर क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव मनोज पुंडीर के अनुसार , मुजफ्फरनगर की इछुक खिलाड़ी पहले मुजफ्फरनगर क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा मैग अकादमी में शाम ४ बजे से ५ बजे के बीच मोहमद अरशद से पंजीकरण स्लिप लेकर ही ट्रायल के भाग में सकेगी।

 

फ्लैगमार्च किया
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) आगामी विधानसभा उप-चुनाव के दृष्टिगत थानाक्षेत्र सिखेड़ा में क्षेत्राधिकारी नई मण्डी व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल द्वारा किया गया फ्लैग मार्च। आम जन-मानस को कराया सुरक्षा का अहसास। आगामी विधानसभा उप-चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के निर्देशन में थानाक्षेत्र सिखेड़ा के संवेदनशील क्षेत्रों में क्षेत्राधिकारी नई मण्डी द्वारा थाना सिखेड़ा पुलिस व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च करते हुए आम जन-मानस को सुरक्षा का अहसास कराया गया।
फ्लैग मार्च के दौरान लोगों से निडर होकर शांतिपूर्ण मतदान करने, आदर्श आचार संहिता का पालन करने की अपील की गयी साथ ही अराजकताध्माहौल खराब करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की चेतावनी भी दी गयी। क्षेत्राधिकारी नई मण्डी द्वारा लोगों से कानून-व्यवस्था को बनाए रखने में सहयोग करने और आमजन को भयमुक्त होकर मतदान करने की अपील के साथ-साथ लोगों से बढ चढकर मतदान करने हेतु भी प्रेरित किया गया। इस दौरान प्रभारी निरीक्षक सिखेड़ा श्री राकेश कुमार सहित अन्य पुलिस व केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के अधिकारी/कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

 

गन्ने की आपूर्ति के बारे में ली जानकारी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) सचिव प्रभारी रोहाना कला द्वारा कृषक श्री सेठ पाल ग्राम विजोपुरा के द्वारा समिति में उपस्थित होकर अपने बेसिक कोटा कैलेंडर एडिशनल कैलेंडर व अतिरिक्त गन्ने के आपूर्ति के बारे में जानकारी ली गई। सचिव प्रभारी एसपी सिंह रोहाना कला द्वारा गन्ना समिति रोहाना कला के कृषक श्री सेठ पाल ग्राम विजोपुरा के द्वारा समिति में उपस्थित होकर अपने बेसिक कोटा कैलेंडर एडिशनल कैलेंडर व अतिरिक्त गन्ने के आपूर्ति के बारे में जानकारी ली गई जिसमें विस्तार से कृषक को बेसिक कोटा के मेन कलैंडर एडिशनल कैलेंडर स्टैंडिंग केन कैलेंडर के बारे में पर्ची लगने व संचालित होने की व्यवस्था बताई गई तथा यह भी आश्वस्त किया गया कि आपके गन्ने की आपूर्ति औसत उपज के ८५त्न की सीमा तक कराई जाएगी। कृषक द्वारा सहमति व्यक्त की गई। साथ ही कृषक को ट्रेंच विधि से उत्पादन लागत कम करने और नैनो यूरिया के छिड़काव के बारे में भी बताया गया।

 

प्रतियोगिता का आयोजन
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) जैन कन्या इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत त्रैमासिक कार्य योजना के आधार पर नवंबर मास में होने वाली जनपद स्तरीय वतंत्रता संघर्ष के विभिन्न आंदोलन विषयक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जैन कन्या इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत त्रैमासिक कार्य योजना के आधार पर नवंबर मास में होने वाली जनपद स्तरीय ष्स्वतंत्रता संघर्ष के विभिन्न आंदोलनष् विषयक निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इस प्रतियोगिता में प्रथम स्थान कुमारी अंजू, जैन कन्या इंटर कॉलेज नई मंडी मुजफ्फरनगर, द्वितीय स्थान राजन बौद्ध, डीएवी इंटर कॉलेज मुजफ्फरनगर तथा तृतीय स्थान कुमारी शिवि धीमान, आर्य कन्या इंटर कॉलेज द्वारा प्राप्त किया गया। कुमारी वंशिका वैदिक पुत्री पाठशाला कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। सभी विजेताओं को मेडल तथा प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का आयोजन श्रीमती किरण रानी तथा श्रीमती प्रिया महेश्वरी द्वारा किया गया, श्रीमती मिथिलेश अग्रवाल तथा श्रीमती संध्या शर्मा का सक्रिय सहयोग रहा।

 

कार्यो का किया निरीक्षण
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) विकासखंड सदर में खंड विकास अधिकारी सदर द्वारा स्वच्छ भारत मिशन फेस टू के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण किया गया। विकासखंड सदर में खंड विकास अधिकारी सदर डॉ० नेहा शर्मा द्वारा स्वच्छ भारत मिशन फेस टू के अंतर्गत कराए जा रहे कार्यों का निरीक्षण ग्राम पंचायत मखियाली एवं ग्राम पंचायत भंडूरा में किया गया, ग्राम पंचायत सचिव को मानकों के अनुसार कार्य कराने के निर्देश दिए गए।

 

 

आस्था के साथ खिलवाड बर्दाश्त नहीं किया जायेगाः योगीYogi Adityanath
मुजफ्फरनगर/खतौली।मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) खतौली विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी राजकुमारी सैनी के समर्थन में मंडी स्थल खतौली में आयोजित जनसभा को संबोधित करने पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रैली के दौरान सपा और आरएलडी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि खतौली में एक ओर मां गंगा का आर्शीवाद मिलता है तो दूसरी ओर मां यमुना जी का भी आर्शीवाद प्राप्त होता है। गंगनहर के माध्यम से खतौली विधानसभा क्षेत्र मां गंगा का आर्शीवाद प्राप्त करता है इस धरती को कोटि कोटि नमन करते हुए आज भाजपा के प्रत्याशी श्रीमती राजकुमारी सैनी के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी को समर्थन देने के लिए चौ. यशवीर सिंह, अभिषेक गुर्जर, भोपाल सिंह गुर्जर और दो निर्दलीय प्रत्याशी प्रवीन ठाकुर और रविंद्र जी ने अपना समर्थन भारतीय जनता पार्टी को दिया है। मैं इन सबका हृदय से स्वागत करता हूं। हम सब जानते है ये धरती धर्म की धरती है यह शांति का संदेश दती है लेकिन जब धर्म पर संकट आता है तो इस धरती ने क्रांति का संदेश भी दिया है। आज भी यहां का अन्नदाता किसान अपनी मेहनत से अपने पुरूषार्थ से गन्ने की मिठास को जन जन तक पहुचाने का कार्य करता है यही कारण है कि एशिया की सबसे बडी चीनी मिल इसी खतौली विधानसभा के माध्यम से दुनिया में अपनी मिठास फैलाती है। सीएम ने कहा कि यहां सपा और आरएलडी की मंशा ठीक नही है, आपको संभलना है। विकास को लेकर भाजपा की नियत साफ है। सपा के शासन की तानाशाही आपको याद ही होगी। हजारों हिंदुओं को जेल भेजा गया। चौधरी साहब के नाम पर यहां आरएलडी राजनीति कर रही है। चौधरी साहब कहते थे कि अपराधी राजनीति में नहीं आना चाहिए लेकिन आज पेशेवर अपराधियों के नाम पर राजनीति हो रही है ये सब क्या है? बाकी सपा का शासन तो आप सभी देख चुके है। जब आप पर अत्याचार हो रहा था, उस वक्त सपा और आरएलडी के नेता कहां थे?
हमारी सरकारी हर गरीब के लिए काम कर रही है। भाजपा के शासन में ही आप सुरक्षित है। खतौली तो क्रांतिकारियों की धरती है। बाकी आप लोग हिम्मत से काम लीजिए, जो बचा होगा कि हमारा बुलडोजर पूरा कर देगा। जो बची हुई गर्मी है, वो उतार दी जाएगी। उत्तर प्रदेश में अपराधियों को पनपने नहीं देना है। विकास के बैरियर को हर हाल में हटाना है। व्यापारियों को सुरक्षा की गारंटी देनी है। राजकुमारी सैनी को इसलिए भाजपा ने अपना प्रत्याशी बनाकर आपके बीच उतारा है। उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में काम किया है। इस चुनाव में जीत का रिकॉर्ड तोड़ देना है।
सीएम ने कहा कि सपा के शासन में अन्नदाता अपने खेत नहीं जा पाते थे। पहले सत्ता प्रयोजित अपराध थे। कवाल का बवाल सपा का कलंक था उस दौरान बहन बेटियां सुरक्षित नहीं थी। अब ये आपको सोचना है कि वही माहौल चाहिए या राजकुमारी सैनी चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के आर्शीवाद से आज उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था को नजीर बनाया है पहले कैराना और कांधला से पलायन होता था, व्यापारी से गुंडा वसूली करते थे, अन्नदाता किसान अपने खेतों में नहीं जा सकता था, बेटियां स्कूल नहीं जा सकती थी और बहने मार्किट में जाकर सामान नहीं खरीद सकती थी आज पलायन बंद हो गया जो भागे हुए थे वे व्यापारी वापस आये है आज फिर से कैराना और कांधला में रौनक देखने को मिल रही है गुंडा टैक्स आज बंद हो रहा है।
भाजपा की डबल इंजन की सरकार किसी भी प्रकार की अराजकता और गुंडागर्दी को पनपने नहीं देगी जो जिस भाषा में समझेगा उसे उसी भाषा में समझाने का कार्य भी करेंगे। हमने विकास से कोई भेदभाव नहीं किया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ हर किसान अन्नदाता किसान को दिया जा रहा है। हम सब जानते है प्रधानमंत्री आवास योजना और मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ हर गरीब को दिया जा रहा है उसी जाति, मजहब, भाषा देखकर नहीं दिया जाता है हर गरीब को दिया जा रहा है हर निराश्रित बुजुर्ग केा बारह हजार की पेंशन राशि दी जा रही है ओर हर निराश्रित महिला को भी बारह हजार की सालान पेंशन दी जा रही है। विद्युत के कनैक्शन को देने का कार्य किया जा रहा है। रसोई गैस सिलेंडर का कार्य सभी को उपलब्धा कराया गया। सबका साथ और सबके विकास का नारा विकास की योजनाओं में सार्थक होता दिखाई दे रहा है लेकिन सुरक्षा के साथ और आस्था के साथ किसी खिलवाड बर्दाश्त नहीं होगा। सपा की सरकार अराजकता की सरकार है। सपा सरकार में कांवड यात्रा बवाल दिखाई देता था और हमने अपनी सरकार में कहा कि कांवड यात्रा होगी और सुरक्षा भी रहेगी। भाजपा हमेशा आस्था का सम्मान करती है।
विकास सबका, सुरक्षा सबको लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं। तुष्टीकरण के मार्ग पर चलकर हम लोग राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ खिलवाड नहीं होने देंगे जब हमारा देश सुरक्षित है तो हम सुरक्षित है, मुजफ्फरनगर सुरक्षित है तो उत्तर प्रदेश सुरक्षित है। विक्रम सैनी ने अपनी सदस्यता यहां के स्वाभिमान और सम्मान की रक्षा करने के लिए खोई है। राजनीतिक मुकदमा था उस राजनीतिक मुकदमे में उनको अनावश्यक रूप से प्रताडित समाजवादी पार्टी की सरकार ने मोहरा बनाकर उनके ऊपर झूठे मुकदमे दर्ज किये थे। सपा का दोहरा चरित्र आपके सामने है एक तरफ मुजफ्फरनगर के पेशेवर दंगाई थे उनको सहारा देने का काम करती और लोकदल दाल में तडके का काम कर रही थी। उस समय भी लोकदल कहीं आपकी सुरक्षा के लिए नहीं आया था। हालचाल जानने नहीं आये थे। हम सब किसानो की बात करते है तो चौ. चरण सिंह का स्मरण करते है याद रखना चौधरी साहब हमेशा अपराधियों का विरोध करते थे कि कोई अपराधी राजनीति में नहीं आना चाहिए ये सब क्या हो रहा है कि चौधरी साहब के नाम पर राजनीति करेंगे और पेशेवर अपराधियों के नाम पर आम जनता का शोषण करेंगे ये नहंी हो सकता है। सरकार की नियत साफ है। पेशेवर अपराधी आम आदमी का जीना दुश्वार कर देंगे। हर हाल में इनको रोकना है किसी भी स्थिति में इनको आगे नहीं बढने देना है। बाकी आप हिम्मत से काम लीजिए बाकी जो कुछ बचा होगा वो हमारा बुल्डोजर पूरा कर देगा। रैली में केन्द्रीय राज्यमंत्री डा.सजीव बालियान, मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी मोहित बेनीवाल, जिला प्रभारी सतेन्द्र सिसौदिया, जिंप अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल, जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, पूर्व सांसद सोहनवीर सिंह, डा.यशवन्त सिंह, सोमेन्द्र मलिक, मंत्री कुंवर बिजेश, बागपत संासद सत्यपाल सिंह, एमएलसी विरेन्द्र सिंह गुर्जर, एमएलसी वन्दना वर्मा, मोदीनगर विधायक मन्जू सिवाच, प्रदेश मंत्री चन्द्रमोहन, नन्द किशोर गुर्जर, प्रमोद गुप्ता, पूर्व विधायक अशोक कंसल, पूर्व पालिकाध्यक्ष डा.सुभाषचन्द शर्मा, पूर्व विधायक उमेश मलिक, राहुल गोयल, विरेन्द्र सिंह, श्रीमोहन तायल, पूर्व विधायक प्रमोद उटवाल, पूर्व विधायक संगीत सोम, प्रवीन शर्मा, निधिषराज गर्ग, संजय गर्ग, अचिन्त मित्तल भाजपा के विभिन्न पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा प्रत्याशी समर्थक मौजूद रहे।

 

किसान, युवा, व्यापारी सभी भाजपा राज में दुखीः जयन्तJayant
खतौली। मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)उपचुनाव के मददेनजर 5 दिन के लिए खतौली प्रवास पर पहंुचे रालोद प्रमुख जयन्त चौधरी ने गठबंधन प्रत्याशी मदन भैयया के समर्थन मे जनसम्पर्क कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के गंाव बुवाडा खुर्द, बुवाडा कला, ताजपुर, सराय, नैना, दूदाहेडी, सोन्टा, जौहरा, दौलतपुर, मोघपुर, भटौडा मे जनसम्पर्क किया तथा वोटर पर्ची वितरित की। जनसम्पर्क अभियान के दौरान रालोद प्रमुख एवं राज्यसभा संासद जयन्त चौधरी ने कहा कि सरकार को आमजन की समस्या के प्रति गंभीर होना चाहिए। उन्होने कहा कि मौजूदा सरकार में समाज के हर वर्ग किसान, युवा एवं व्यापारी सभी वर्गो की अनदेखी हो रही है। सरकार को आमजन की समस्याओं के प्रति गम्भीर रूख अख्तियार करना चाहिए। रालोद प्रमुख जयन्त चौधरी के साथ बैठक को पूर्व सांसद राजपाल सैनी, विधायक अशरफ अली, मण्डल अध्यक्ष प्रभात तोमर,जिलाध्यक्ष संदीप मलिक, पूर्व मन्त्री धर्मवीर सिंह बालियान, पूर्व मन्त्री योगराज सिह आदि ने सम्बोधित किया।
जनसम्पर्क अभियान के दौरान रालोद सुप्रीमो जयन्त चौधरी के साथ योगेन्द्र चेयरमैन, पूर्व मंत्री धर्मवीर सिंह बालियान, पूर्व मन्त्री योगराज सिंह,मण्डल अध्यक्ष प्रभात तोमर, जिलाध्यक्ष संदीप मलिक,कृष्णपाल राठी चेयरमैन, विधायक अशरफ अली, पूर्व एमएलसी मुश्ताक चौधरी, पूर्व सांसद राजपाल सैनी, महक सिंह, उत्तराखण्ड प्रदेशाध्यक्ष उत्तराखण्ड महक सिंह, जगपाल गुर्जर, हाजी वसीम प्रधान आदि पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता तथा समर्थकगण मौजूद रहे।

 

चेयरमैन अंजू अग्रवाल ने फिर सम्भाली कुर्सी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद आज अंजू अग्रवाल ने फिर से मुजफ्फरनगर नगर पालिका चेयरमैन का पद संभाल लिया। अंजू अग्रवाल अपने समर्थकों के साथ नगर पालिका भवन पहुंची और उन्होंने अपनी कुर्सी संभाल ली। इस दौरान वहां मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ उन्होंने बैठक की तथा पत्रकारों के साथ बातचीत की। प्रदेश शासन द्वारा बर्खास्तगी के निर्णय के विरुद्ध अंजू अग्रवाल ने हाई कोर्ट में अपील की थी और हाई कोर्ट ने अपने आदेश में शासन के आदेश को रद्द करते हुए अंजू अग्रवाल को फिर से चेयरमैन का पदभार संभालने के लिए कहा था। हाईकोर्ट ने शासन में प्रशासन को यह भी निर्देश दिए थे कि वह उनके कार्य में किसी प्रकार की बाधा ना करें। अंजू अग्रवाल ने हाई कोर्ट का यह आदेश डीएम व प्रशासन को दिया और उसके बाद नगर पालिका पहुंची और अपने कार्यालय में पहुंचकर कार्यभार ग्रहण कर लिया।

News

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × three =