Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: सूफियाना कलाम और उस पर तबला और सारंगी की जुगलबंदी, एक से बढकर एक कव्वाली की प्रस्तुति

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। निजामी बंधुओं ने अपने सूफियाना कलाम में एक से बढकर एक कव्वाली पेश कर समा बांध दिया। जिला कृषि एवं औद्योगिक प्रदर्शनी में भर दे झोली मेरी या मोहम्मद की प्रस्तुति पर श्रोता झूम उठे। निजामी बंधुओं ने ठेठ अवधी में अमीर खुसरो का कलाम छाप तिलक सब छीनी रे..ज् पेश किया तो तालियों की गड़गड़ाहट से जीआइसी मैदान का पंडाल गूंज उठा।

चांद निजामी, शादाब निजामी और सोहराब निजामी का एक-एक सूफियाना कलाम और उस पर तबला और सारंगी की जुगलबंदी ने सिकंदरा घराने की रवायतों को श्रोताओं के सामने उकेर कर रख दिया। देर रात जीआइसी मैदान पंडाल में निजामी भाइयों ने सैंकड़ों साल पुरानी अपनी खानदारी परंपरा को सुर और ताल के माध्यम से श्रोताओं के सामने साक्षात कर दिया।

उनकी कव्वाली और उसकी अदायगी का अंदाज इतना निराला रहा कि मौजूद लोग झूम उठे। बनाके तुझको मौला, खुद को बंदा कर लिया मैने दमादम मस्त कलंदर, अली दा पहला नंबर जैसे कलाम वाली कव्वालियों को सुन सभी झूमने लगे। निजामी बंधुओं के सुरो ने लोगों के जहनों से धर्म और मजहब की बंदिशों को खत्म कर दिया।

उनके गले से कव्वाली के रूप में अवधि भाषा में च्छाप तिलक सब छीनी रेज् निकला तो श्रोताओं ने अपने स्थान से उठकर दाद दी। मेरे रश्क – ए- कमर, तूने पहली नजर…ज् पर तो लोगों को हुजूम ही उमड़ पड़ा। इससे पहले कव्वाली नाइट का उद्धाटन डीएम सीबी सिंह ने किया। उनके साथ सीडीओ आलोक यादव, एडीएम नरेन्द्र बहादुर व सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार ने कव्वाली नाइट का देर तक आनंद लिया। निजामी बंधुओं के कलाम ने लोगों को एकता और भाईचारा का संदेश दिया।

सूफियाना कलाम से जहां अलग-अलग भाषाओं में ईश्वर की स्तुति का अहसास लोगो को हुआ वहीं देश की हजारों साल पुरानी संस्कृति में रची-बसी शिक्षाओं को भी उन्होंने अपनी कव्वालियों में उकेरा। निजामी बंधुओं ने अपने कलाम से बड़ो का आदर, छोटो से प्यार के लिए प्रेरित किया।

ई रिक्शा चालक की मौत
मुजफ्फरनगर।देर रात्रि मेरठ रोड पर हुए सड़क हादसे में एक ई रिक्शा चालक की मौत हो गयी। ई रिक्शा चालक को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया था। जहां से उसे मेरठ के लिए रैफर किया गया था। मेरठ ले जाते समय उसकी मौत हो गयी।

पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि सुजडू निवासी 55 वर्षीय कर्मवीर पुत्र बलवीर ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार की गुजर बसर करता था। देर रात्रि मेरठ रोड पर मिनोचा नर्सिग होम के सामने तेंज गति से आ रहे वाहन ने उसकी ई रिक्शा में टक्कर मार दी। जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया।

घायल कर्मवीर के उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में लाया गया। जहां उसकी नाजुक हालत के चलते चिकित्सकों ने उसे रैफर कर दिया। मेरठ ले जाते समय उसकी मौत हो गयी।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही शुरू कर दी है। एक अन्य हादसे में चरथावल के पास प्लाईवुड से भरा ट्रक पलट जाने से उसका चालक गम्भीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल चालक को उपचार के लिए चिकित्सालय में भर्ती कराया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 15 =