उत्तर प्रदेश

Rakesh Tikait ने Operation Ganga पर लगाए गंभीर आरोप

BKU के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने यूक्रेन से भारत वापस लाए जा रहे छात्रों को लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने बागपत में मीडिया से बात करते हुए कहा कि भारत सरकार यूक्रेन से आ रहे लोगों में अपना वोट तलाश रही है. इस दौरान टिकैत ने कहा कि सरकार उनसे अपने पक्ष में बयान दिलवाती हैं. उन्होंने इस ऑपरेशन का नाम ‘ऑपरेशन गंगा’ दिये जाने पर भी सवाल उठाया है.

यूक्रेन से जुड़े एक सवाल पर राकेश टिकैत ने कहा कि भारत सरकार यूक्रेन युद्ध पर भी छात्रों में अपना वोट तलाश कर रही है, वहां से जितने लोग आ रहे हैं उनकी फोटो ली जाएगी, बयानबाजी होगी. इसमें जो छात्र सरकार के पक्ष में बयान देते हैं, उन्हें वे दिखा रहे हैं. यह सात तारीख तक होगा.

Rakesh Tikait ने कहा कि यह अभी 2-4 दिन और चलेगा, लेकिन जो असलियत बता रहे हैं उसे नहीं दिखा रहे हैं. राकेश टिकैत ने सवाल किया कि क्या यह समय भी छात्रों से पैसा कमाने का है. किसान नेता ने कहा कि असलियत बताने वाले तमाम वीडियो इंटरनेट पर मौजूद हैं.

Rakesh Tikait ने यह भी कहा कि वोट काउंटिग में लगी सरकारी मशीनरी पर उन्हें भरोसा नहीं है. इसलिए उन्होंने 9 मार्च को किसानों के काउंटिंग सेंटर्स पर पहुंचने को कहा है.

यूक्रेन संकट से भारतीय छात्रों को निकालने के लिए केंद्र सरकार ने अपने चार केंद्रीय मंत्रियों को सहायता के लिए भेजा है. जिसमें हरदीप सिंह पुरी को हंगरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया को रोमानिया और मॉलडोवा, किरण रिजिजू को स्लोवाकिया और जनरल वीके सिंह को पोलैंड भेजा है.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15110 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 5 =