News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

आत्महत्या के इरादे से कूदी वृद्धा को बचाया

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)आत्म हत्या के इरादे से काली नदी मे कूदी महिला को पुलिस ने नागरिकों की मदद से सकुशल नदी से बाहर निकलवाया तथा प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। जहां से छुटटी मिलने पर उक्त महिला को उसके परिजनो के साथ उसके घर भिजवा दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र की शामली रोड स्थित काली नदी के पुल की और से जा रहे राहगीरो मे उस समय कौतूहल बन गया कि जब लोगों ने देखा कि एक बुजुर्ग महिला ने आत्म हत्या के इरादे से अचानक नदी मे छलांग लगा दी। इस नजारे को देख हर कोई हतभ्रत रह गया और देखते ही देखते घटना स्थल पर लोगां का जमावडा लग गया। नागरिको ने इस हादसे की जानकारी पुलिस को दी। हादसे की सूचना मिलते ही कुछ ही देर मे मौके पर पहुंची पुलिस ने नागरिको की मदद से नदी मे डूबी वृद्धा को किसी प्रकार बाहर निकाला तथा प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया तथा महिला के परिजनो को भी इससे अवगत कराया। मामले की जानकारी मिलते ही परिजन भी अज्ञस्पताल पहुंच गए। तथा महिला को सकुशल अपने साथ घर ले गए।

 

श्रद्धासुमन किये अर्पित
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)पूर्व केंद्रीय मंत्री रालोद नेता चौधरी अजित सिंह की जयंति पर सरकूलर रोड स्थित रालोद जिला कार्यालय पर हवन एवं विचार गोष्ठी आयोजित हुई। इस अवसर पर किसानो के मसीहा स्व.चौधरी अजित सिंह को भावभीनी श्रृद्धांजलि अर्पित की गई।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार रालोद नेता चौधरी अजित सिंह को पार्टी कार्यालय पर श्रृद्धासुमन अर्पित किए गए। आज सुबह सरकूलर रोड स्थित पार्टी कार्यालय पर हवन हुआ। जिसके पश्चात रालोद-सपा कार्यकर्ताओ ने चौ.अजित सिह के चित्र पर पुष्प अर्पित किए। इस अवसर पर सभी वक्ताओ ने किसानो के नेता पूर्व सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिह द्वारा जीवन पर्यन्त किसान हितों की रक्षा के लिए किए गए संघर्ष तथा उनके द्वारा किए गए कार्यो की सराहना करते हुए मुक्तकंठ प्रशंसा की। इस अवसर पर रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर,सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी,सदर विधानसभा सीट से गठबंधन प्रत्याशी सौरभ स्वरूप,पुरकाजी सीट से प्रत्याशी पूर्व विधायक अनिल कुमार,मीरापुर से गठबंधन प्रत्याशी चन्दन चौहान,रालोद के युवा जिलाध्यक्ष सौरभ राठी,पूर्व मंत्री योगराज सिंह,रालोद नेता पराग चौधरी,अंकित सहरावत,विकास कादियान,ओंकार बालियान,हर्ष राठी,वरिष्ठ नेता अभिषेक चौधरी,पूर्व जिला पंचायत सदस्य संजय राठी,काजी जकीर,सपा नेता शलभ गुप्ता आदि मौजूद रहे।

 

बसों को कस्बे के अंदर से निकालने की मांग
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों से गुहार लगाने के बावजूद कस्ब के अंदर लंबे रूट की बसे न आने से लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड रहा है। करीब सात वर्ष पूर्व पुरकाजी बाईपास बनने के बाद से ही उत्तराखंड की समस्त बसें व उत्तर प्रदेश रोडवेज की लंबे रूट की बसें कस्बे में ना आकर बाईपास से गुजरनी शुरू हो गयी थी। तभी से मेरठ व दिल्ली और अन्य शहरों में जाने वाले यात्रियों को करीब दो किमी दूर बाईपास पर जाकर घंटों तक इंतजार कर बसें पकड़नी पड़ती हैं। हाल यह है कि रात में बाहर से आने वाले यात्रियों को बसों के चालक बाईपास पर उतार देते हैं। जिन्हें दो किमी पैदल चलकर अपने घरों पर आना पड़ता है। क्षेत्रीय विधायक प्रमोद उटवाल व नगर चेयरमैन जहीर फारूकी द्वारा भी कई बार एआरएम रोडवेज से समस्या का समाधान करने के लिए कहा जा चुका है, मगर आज तक समस्या का निदान नहीं हो पाया है। चेयरमैन जहीर फारूकी का कहना है कि इस संबंध में कई बार एआरएम रोडवेज को कस्बे में बुलाकर बात की जा चुकी है। मगर आज तक समाधान नहीं हुआ है।

 

नागरिक गड्ढों से हुए परेशान
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)प्रदेश सरकार द्वारा गड्ढा मुक्त सड़क लोगों को दिए जाने का सपना पूरी तरह सच नही हो पा रहा है। जीटी रोड सहित संपर्क मार्ग पर भी गहरे गड्ढे यात्रियों के लिए परेशानी बने हुए है। कस्बे में जीटी रोड पर गांव भैंसी में जलभराव के कारण सड़क पूरी तरह से टूट चुकी है, जिस कारण यहां से वाहनों का निकलना दूभर हो जाता है। ऐसा ही हाल मीरापुर मार्ग का भी है, उस मार्ग पर भी गड्ढे बने हुए है। बुढ़ाना रोड पर भी अंडर पास के निकट सड़क में बने गड्ढे यात्रियों के लिए मुसीबत बने है। जीटी रोड से होकर सफेदा मार्ग से शेखपुरा, मिल जाने वाला मार्ग भी खस्ता हाल में है। बरसात के दिनों में इसकी हालत और अधिक खराब हो जाती है। यह मार्ग दर्जन भर गांवों को जोड़ने का काम करता है। इस मार्ग से ही गन्ने से भरे किसानों के वाहन जाते है। ट्रकों से इसी मार्ग से गन्ना शुगर मिल पहुंचता है। शेखपुरा मोड़ पर कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। नगरवासी अमित, रितिक, आसू, जितेंद्र, रविंद्र, फरीद आदि का कहना है कि बरसात के बाद अधिकांश मार्गों में गड्ढे बन गए है। इन गड्ढों में रात के समय वाहन गिरकर खराब हो जाते है, दिन के समय में भी गड्ढों के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द सड़कों को गड्ढा मुक्त कराया जाए, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

 

प्रेमी प्रेमिका के मिले शव

भौराकला। (Muzaffarnagar News)प्रेमी-प्रेमिका की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी। सूत्रों के अनुसार भौराकलां थाना क्षेत्र से करीब 25 दिन पूर्व एक प्रेमी युगल फरार हो गया था।
बताया जाता है कि भौराकलां थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक-युवती करीब 25 दिन पूर्व घर से फरार हो गये थे। कई दिनों तक गायब रहने के बाद दोनें अपने घर वापस लौट आये थे। सूत्रों का कहना है कि युवक युवती के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। आरोप है कि इसी दौरान युवक युवती पुनः लापता हो गये। उनमे से एक का शव कांधला क्षेत्र में पडा मिला और दूसरे का सिसौली में। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच करते हुए दो लोगों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है वहीं दूसरी ओर इस मामले को लेकर आनर किलिंग की भी चर्चाएं रही। पुलिस सूत्रों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व पूरे घटनाक्रम की जांच पड़ताल के बाद ही इस संबंध में कुछ कहा जा सकेगा। पुलिस कई बिंदुओं पर मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है।

 

चोरों का आतंकः नलकूपों पर चोरी
चरथावल। (Muzaffarnagar News)चोरों द्वारा रात्रि में आधा दर्जन किसानो के नलकूपों से हजारों रुपये के बिजली व कृषि उपकरण के साथ ही अन्य सामान चोरी कर लिया है। किसानों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।
कस्बे के किसान प्रमोद त्यागी,धर्मवीर त्यागी, वीशू त्यागी,उमेश त्यागी,प्रभात कुमार आदि ने थाने में दी तहरीर बताया कि उनके खेत मुजफ्फरनगर चरथावल मार्ग पर स्थित है। खेतों में सिचाई हेतु निजी नलकूप लगा रखे हैं। रात्रि में अज्ञात चोरों ने नलकूप पर कमरों का ताला तोड़कर बिजली मोटर,स्टार्टर व अन्य उपकरण चोरी कर हजारों रुपये का नुकसान कर दिया। चोरी की घटना का पता जंगल में जाने पर लगा। घटना की शिकायत किसानों ने पुलिस से की। किसान प्रमोद त्यागी ने बताया कि चोरों ने इससे पूर्व भी दो बार चोरी करके हजारों रुपये का नुकसान किया है लेकिन पुलिस आज तक चोरों को पकड़ने में नाकामयाब रही है। चोरी की बढ़ती घटनाओं से किसानों को में रोष व्याप्त है।

Muzaffarnagar News

चोरी से मचा हड़कम्प

Newsमुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)अज्ञात चोरों द्वारा दुकान में चोरी करने से क्षेत्र में हडकम्प मच गया। नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के कूकड़ा ब्लाक पैट्रोल पंप के सामने प्रोविजन स्टोर का वेंटीलेटर फाड़कर बदमाशों ने लाखों का कैश पार कर दिया। रात के समय अंजाम दी गई चोरी की इस घटना से व्यापारियों में अफरातफरी मच गई। नई मंडी कोतवाली पुलिस क्राइम ब्रांच जांच में जुटी है। नई मंडी कोतवाली पुलिस के अनुसार कूकड़ा ब्लाक पैट्रोल पंप के सामने बंसल प्रोविजन स्टोर है।
स्टोर मालिक सोनू बंसल रात के समय ४ लाख रुपए का कैश स्टोर के गल्ले में छोड़कर ताला लगा चले गए थे। सुबह आकर सोनू बंसल ने स्टोर खोला तो वह यह देखकर चौंक गए कि सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा हुआ था।
स्टोर के पीछे छत के समीप वेंटीलेटर भी चोरों ने उखाड़ा हुआ था। आशंका जताई जा रही है कि बदमाश स्टोर की छत से आकर वेंटीलेटर उखाड़ ही भीतर गए। स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी बदमाश चुरा ले गए। जिससे भीतर की गतिविधियों की जानकारी भी नहीं हो पा रही। जानकारी मिलते ही नई मंडी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची।
भाजपा नेता अचिंत मित्तल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। बताया कि क्राइम ब्रांच ने भी जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि पुलिस व क्राइम ब्रांच ने आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले हैं। उन्होंने बताया कि शीघ्र ही घटना का खुलासा किये जाने का आश्वासन पुलिस दे रही है।

 

कर्मचारी कोविड के बारे में दे रहे जानकारी
मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News)कोविड से बचाव को स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरी तरह सक्रिय होकर काम कर रही है। टीम बाजारों में कैंप लगाकर लोगों को कोविड से बचाव की जानकारी दे रही है। कोविड का प्रकोप भले ही हल्का हो चला हो लेकिन स्वास्थ्य विभाग की टीम अभी भी इसमें जी जान से जुटी हुई है। टीम के कर्मचारी बाजारों में कैंप लगाकर लोगों को कोविड के बारे में जानकारी दे रहे है। स्वास्थ्य विभाग की कर्मचारी मिनाक्षी ने बाजार में कई स्थानों पर मिनी कैंप लगाकर लोगों को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कोविड से हम सावधानी रखकर बच सकते है। उन्होंने लोगों को बताया कि मास्क जरूर पहना चाहिए ताकि हम हवा में एक दूसरे को संक्रमण न पहुंचा सके। हाथ समय समय पर धोने की भी सलाह दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि यदि बुखार या फिर खासी नजला आदि हो तो तुरंत ही चिकित्सक से सलाह ले। कोविड से बचाव के लिए टीके जरूर लगाएं। भीड भाड वाली जगह पर जाने से अभी बचना चाहिए। ताकि हम कोविड के संक्रमण से बचे रहे।

 

सपा गठबंधन प्रत्याशियों व नेताओं ने स्ट्रांग रूम मंडी स्थल पर बैठाया अपना पहरा

Newsमुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News)भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशो के चलते एक और जहां विगत 10 फरवरी 2022 को जनपद की सभी 06 विधानसभा सीटों के लिए शांतिपूर्ण माहौल के बीच मतदान कार्य सम्पन्न हो गया। मतदान के बाद प्रशासन द्वारा कडी सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच उक्त सभी मतपेटियों को कूकडा नवीन मण्डी स्थल पर बने स्ट्रांग रूम मे रखवा दी गई हैं। मतदान के बाद अब हर किसी की जुबान पर चुनावी चर्चा हैं तथा राजनीतिक दलों के अलावा पार्टी प्रत्याशी व प्रत्याशी समर्थक एक और जहां चुनावी चर्चा मे मश्गूल है। मतदान के बाद अब सपा रालोद गठबंधन नेताओं व प्रत्याशियों ने कुकड़ा मंडी स्थल के ईवीएम स्ट्रांग रूम पहुंच कर ईवीएम स्ट्रांग रूम के आसपास बारीकी से मायना करने के बाद प्रशासन से मांग रखी की वह ईवीएम की सुरक्षा व निष्पक्षता के लिए अपना निजी पहरा भी लगाएंगे। उन्होंने सीसीटीवी कैमरे निगरानी के लिए लगाने की मांग रखी। कुकड़ा गुड मंडी स्थल के ईवीएम स्ट्रांग रूम पर पहुंचे सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट, रालोद जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर, सदर विधानसभा प्रत्याशी सौरभ स्वरूप बंटी, पुरकाजी विधानसभा प्रत्याशी पूर्व विधायक अनिल कुमार, चरथावल गठबंधन प्रत्याशी पंकज मलिक, मीरापुर गठबंधन प्रत्याशी चंदन चौहान, खतौली विधान सभा प्रत्याशी राजपाल सैनी के पुत्र शिवान सैनी तथा सपा जिला महासचिव जिया चौधरी,सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन,सपा जिला कोषाध्यक्ष सचिन अग्रवाल, सपा जिला ऑडिटर आशुतोष त्यागी एडवोकेट,सपा लोहिया वाहिनी प्रदेश सचिव डॉ इसरार अल्वी, सागर कश्यप सरदार मिंटू चौधरी ने ईवीएम स्ट्रांग रूम स्थल पर पत्रकारों की भारी मौजूदगी में अपना निजी पहरा तथा सीसीटीवी कैमरे के लिए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट द्वारा सभी पदाधिकारियों की मौजूदगी में प्रशासन से वार्ता की गई। सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा हमे निर्वाचन आयोग व पुलिस प्रशसन पर तो भरोसा है लेकिन भाजपा सरकार पर कतई भरोसा नही है। सपा रालोद गठबंधन नेताओ व प्रत्याशियो की मांग पर प्रशासन ने निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन के पालन के अनुसार सुरक्षा मानक क्षेत्र के अनुसार निजी पहरे व सीसीटीवी लगाने पर उच्चाधिकारियों से वार्ता पश्चात हामी भरी है। सपा रालोद गठबंधन के सभी प्रत्याशी व प्रमुख पदाधिकारी कुकुड़ा गुड मंडी स्थल स्थित ईवीएम स्ट्रांग रूम पर मौजूद है तथा सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग व पहरे की तैयारी में जुटे हैं।

 

सब्जियों के दाम आसमान परNews
मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) सब्जियों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। गोभी ४० रुपये प्रति किलोग्राम तो बैंगन ६० रुपये प्रति किलोग्राम के दाम से बिक रहा है। दाल व सिलेंडर के दाम पहले से बढ़े होने और अब सब्जी के दाम बढ़ने पर रसोई का बजट गड़बड़ा रहा है।
दालों के बाद अब सब्जी के दाम में उछाल आने लगा है। बाजार में गोभी ४५ रुपये, टमाटर ४० रुपये, मटर ४० रुपये, प्याज ४५ रुपये, बैंगन ६० रुपये प्रति किलोग्राम की दर से सब्जी बेची जा रही है। एक सप्ताह के अंदर सब्जियों के दाम में दस से १५ रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ने से अब सब्जी के दाम आसमान छूने लगे हैं। गृहणी पूजा गुप्ता, रश्मि, सोनिया रानी, सुनीता देवी का कहना है कि दालों व मसालों के दाम पहले से बढ़े हुए हैं। रसोई सिलेंडर करीब एक हजार रुपये का है। अब सब्जी भी अपना रंग दिखाने लगी है। सब्जी के दाम बढ़ने से उनके रसोई का बजट का गड़बड़ाने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गृहणी ने बढ़ती महंगाई पर अंकुश लगाने की मांग की।

सीएचसी पर सिजेरियन ऑपरेशन सुविधा शुरूNews
जानसठ। (Muzaffarnagar News)सीएचसी पर नहीं थी सिजेरियन की सुविधा।महिला सर्जन द्वारा किया गया सिजेरियन ऑपरेशन।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जानसठ पर पहुंच कर टीम ने इमरजेंसी वार्ड, वार्ड, दवा कक्ष, ओपीडी,डिलीवरी रूम, वैक्सीन सेंटर, वार्ड आदि का निरीक्षण किया। कायाकल्प टीम प्रभारी ने बताया कि शासन द्वारा संचालित योजनाओं को परखने के लिए जानसठ सीएचसी का निरीक्षण किया गया है। जल्द ही अपनी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे। टीम ने प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना, टीकाकरण, गर्भवती महिलाओं की जांच एवं उपचार व आयुष्मान भारत के कार्ड की प्रगति रिपोर्ट पर सीएचसी प्रभारी व स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना की। ज्यादा जानकारी देते हुए सीएचसी अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि शासन की मंशा के मुताबिक हमारा प्रयास क्षेत्र की जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा पहुंचाना है स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्वास्थ्य कर्मियों को मातृत्व सुरक्षा, नवजात सुरक्षा, मेडिकेशन सुरक्षा, रेडियेशन सुरक्षा, अग्नि सुरक्षा, पेशेंट सुरक्षा के संबंध में स्वास्थ्य कर्मियों को शपथ दिलाई।डॉ अशोक कुमार मिथिलेश शर्मा फार्मेसिस्ट डॉ वरदान मरदान मुसर्रत मेहरबान अकरम सहित स्वास्थ्य कर्मी मौजूद रहे।

News

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15119 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + twelve =