Viswanathan Anand ने पोलैंड सुपरबेट रैपिड शतरंज टूर्नामेंट जीता

विश्व चैंपियन Viswanathan Anand  ने सुपरबेट रैपिड एंव ब्लिट्ज पोलैंड शतरंज टूर्नामेंट के रैपिड वर्ग में एक दौर का खेल बाकी रहते शनिवार को जीत दर्ज कर ली. भारत के दिग्गज ग्रैंडमास्टर ने 6 जीत और 2 ड्रॉ मुकाबले से रैपिड वर्ग का खिताब अपने नाम किया.

शुरुआती दो दिनों में पांच जीत और एक ड्रॉ खेलने वाले Viswanathan Anand  ने 7वें दौर में रोमानिया के डेविड गैवरिलेस्कू को 25 चालों में हार मानने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने अगले राउंड में अमेरिका के दिग्गज फैबियानो कारुआना खिलाफ 27 चाल के खेल के बाद ड्रॉ पर सहमति जता दी.

52 साल के Viswanathan Anand ने गुरुवार को शुरुआती दौर में पोलैंड के राडोस्लाव वोताजेक, अमेरिका के वेसली सो को और यूक्रेन के एंटोन कोरोबोव को मात दी थी. उन्होंने इसके अगले दिन यूक्रेन के किरिल शेवचेंको को शिकस्त देने के बाद अनुभवी लेव एरोनियन पर शानदार जीत हासिल की.

Viswanathan Anand के लगातार पांच जीत के सिलसिले को स्थानीय खिलाड़ी जन-क्रिजस्टॉफ डूडा ने छठे राउंड के मैच को ड्रॉ करके खत्म किया. रैपिड वर्ग के 9 राउंड के बाद खिलाड़ी दो दिन तक ब्लिट्ज वर्ग के मुकाबले खेलेंगे जिसमें हर खिलाड़ी बाकी 9 से 2 बार भिड़ेगा. आनंद ने 9 राउंड के बाद अधिकतम 18 में से 14 अंक हासिल किए.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 9102 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

16 + eighteen =